Pariksha Pe Charcha 2020: आखिर ऐसा क्या हुआ था भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में, जिसको PM मोदी ने छात्रों के बीच किया याद

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 20, 2020 12:09 PM

Open in App

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को छात्रों, शिक्षकों एवं अभिभावकों से बातचीत के दौरान साल 2001 में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज को याद किया। पीएम मोदी ने ये बात 'परीक्षा पर चर्चा' में कही।

पीएम मोदी ने अपने मूल्यवान सुझाव साझा करते हुए कहा, "क्या आपको 2001 में भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज याद है? हमारी क्रिकेट टीम को असफलताओं का सामना करना पड़ रहा था। मूड बहुत अच्छा नहीं था। लेकिन, उन क्षणों में क्या हम कभी भूल सकते हैं कि जो राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण ने किया। उन्होंने मैच को पलट दिया।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान छात्रों से कहा, "सिर्फ परीक्षा के अंक जिंदगी नहीं हैं। कोई एक परीक्षा पूरी जिंदगी नहीं है। ये एक महत्वपूर्ण पड़ाव है। लेकिन यही सब कुछ है, ऐसा नहीं मानना चाहिए। मैं माता-पिता से भी आग्रह करूंगा कि बच्चों से ऐसी बातें न करें कि परीक्षा ही सब कुछ है।"

बता दें कि इस कार्यक्रम का मकसद यह सुनिश्चित करना है कि छात्र तनावमुक्त होकर आगामी बोर्ड एवं प्रवेश परीक्षाएं दें। यहां पीएम मोदी ने कहा कि यह दशक बेहद महत्वपूर्ण है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या