पंड्या-राहुल ने BCCI CEO से सामने रखी अपनी सफाई, जानें क्या होगा बोर्ड का अगला कदम

निलंबित भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल ने बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी के सामने अपनी बात रखी।

By सुमित राय | Published: January 16, 2019 10:24 AM

Open in App

निलंबित भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल ने बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी के सामने अपनी बात रखी। इसके साथ ही इन दोनों क्रिकेटरों की महिलाओं को लेकर की गई टिप्पणियों की जांच भी शुरू हो गई, जिसको लेकर पिछले दिनों काफी बवाल मचा था।

पता चला है कि इन दोनों खिलाड़ियों ने बीसीसीआई के नवीनतम कारण बताओ नोटिस के जवाब में बिना शर्त माफी मांगने के बाद टेलीफोन के जरिए जोहरी के सामने अपनी बात रखी।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, 'सीईओ ने टेलीफोन के जरिए उनसे बात की। उन्होंने संक्षिप्त बातचीत की। उन्होंने सिर्फ उस पर बात की जो उन्होंने कारण बताओ नोटिस के जवाब में लिखा था। वह जल्द ही प्रशासकों की समिति (सीओए) को अपनी रिपोर्ट सौंप सकते हैं।'

हालांकि पता चला है कि सीईओ ने उनसे ऐसा कोई सवाल नहीं किया कि क्या इस तरह से मनोरंजन से जुड़े कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उनके एजेंटों ने दबाव बनाया था। 

अधिकारी ने कहा, 'पूछताछ से संबंधित सवाल करना लोकपाल के अधिकार में आता है। अब अगला चरण तभी होगा जब उच्चतम न्यायालय लोकपाल या तदर्थ लोकपाल की नियुक्ति करेगा।'

बता दें कि हार्दिक पंड्या और केएल राहुल ने हाल ही में करण जौहर के चैट शो 'कॉफी विद करण' शो में हिस्सा लिया था। चैट शो में पंड्या ने कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया और यह भी बताया कि वह इस मामले में अपने परिजनों के साथ भी खुलकर बात करते हैं।

राहुल अपने संबंधों के बारे में जवाब देने में हालांकि अधिक संयमित दिखे। जब कार्यक्रम के मेजबान करण जौहर ने पूछा कि क्या उन्होंने ‘ऐसा साथियों के कमरे में किया’ तो पंड्या और राहुल दोनों ने हां में जवाब दिया।

शो के प्रसारित होने के बाद से ही दोनों खिलाड़ियों की, विशेषकर पंड्या की टिप्पणियों की कड़ी आलोचना की जा रही है और इससे टीम संस्कृति को लेकर चिंता जताई जा रही है। कप्तान विराट कोहली ने भी उनकी टिप्पणियों को अनुचित करार दिया, जिसके कुछ घंटे बाद ही पंड्या और राहुल को भारतीय क्रिकेट प्रशासकों ने निलंबित कर दिया।

टॅग्स :हार्दिक पंड्याकेएल राहुलराहुल जोहरीबीसीसीआईप्रशासकों की समिति

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या