वीडियो: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर हफीज के पीछे पड़ गए हैं माइकल वॉन, कोहली को स्वार्थी कहना पड़ रहा है भारी, अब ऐसे किया ट्रोल, देखिए

विराट ने कोलकाता की मुश्किल पिच पर 121 बॉल की पारी में नाबाद 101 रन बनाए थे। यह उनका 49वां वनडे शतक भी था। हफीज ने इसे सेल्फिश (स्वार्थी) करार दे दिया और कहा कि कोहली टीम की जरूरत से ज्यादा अपनी निजी उपलब्धियों को प्राथमिकता दे रहे हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: November 9, 2023 10:28 AM2023-11-09T10:28:16+5:302023-11-09T10:29:57+5:30

Pakistani cricketer Hafeez Calling Kohli selfish Former England cricket captain Michael Vaughan | वीडियो: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर हफीज के पीछे पड़ गए हैं माइकल वॉन, कोहली को स्वार्थी कहना पड़ रहा है भारी, अब ऐसे किया ट्रोल, देखिए

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट कप्तान माइकल वॉन (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlights माइकल वॉन पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मोहम्मद हफीज के पीछे ही पड़ गए हैंहफीज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली के शतक को स्वार्थी पारी कहा थामाइकल वॉन पिछले कुछ दिनों से एक्स पर लगातार हफीज को ट्रोल कर रहे हैं

ICC ODI World Cup 2023: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट कप्तान माइकल वॉन पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मोहम्मद हफीज के पीछे ही पड़ गए हैं। दरअसल हफीज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली के शतक को स्वार्थी पारी कहा था। हफीज ने कहा था कि 97 रन बनाने के बाद कोहली अपने शतक के लिए खेलने लगे जबकि वह चाहते तो बड़े शॉट खेल कर छक्का या चौका लगा सकते थे। हफीज ने कहा कि कोहली ने जान बूझ कर एक-दो रन लिए क्योंकि वह किसी भी हाल में अपना शतक पूरा करना चाहते थे।

माइकल वॉन ने पहले तो इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इडन गार्डन की पिच बहुत मुश्किल थी इसलिए कोहली को उसके हिसाब से खेलना पड़ा। इसके बाद वॉन ने एक पुराना स्क्रीन शॉट शेयर किया जिसमें कोहली की गेंद पर आउट होकर हफीज पवैलियन लौट रहे हैं। वॉन ने कहा कि विराट ने आपको (हफीज को) आउट किया  था, शायद यही वजह है कि आप चिढ़े हुए हैं। अब इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट कप्तान ने वह पूरा वीडियो ही शेयर किया है। माइकल वॉन पिछले कुछ दिनों से एक्स पर लगातार हफीज को ट्रोल कर रहे हैं।

बता दें कि  विराट ने कोलकाता की मुश्किल पिच पर 121 बॉल की पारी में नाबाद 101 रन बनाए थे। यह उनका 49वां वनडे शतक भी था। इस शतक से कोहली ने वन डे में सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान को कोहली की ये पारी पसंद नही  आई थी। हफीज ने इसे सेल्फिश (स्वार्थी) करार दे दिया और कहा कि कोहली टीम की जरूरत से ज्यादा अपनी निजी उपलब्धियों को प्राथमिकता दे रहे हैं।

विराट कोहली ने पने आदर्श खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के 49 एकदिवसीय शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी करने के बाद बिना किसी हिचकिचाहट के स्वीकार किया कि वह कभी भी मुंबई के इस दिग्गज की बराबरी नहीं कर पायेंगे। कोहली ने अपने 35 वें जन्मदिन को यादगार बनाने के बाद पुरस्कार समारोह में कहा था कि अपने नायक के रिकॉर्ड की बराबरी करना बहुत बड़ा सम्मान है। वह बल्लेबाजी के मामले में ‘परफेक्ट’ रहे हैं। यह एक भावनात्मक क्षण है। मैं उन दिनों को जानता हूं जहां से मैं आया हूं, मैं उन दिनों को जानता हूं जब मैंने उन्हें टीवी पर देखा है। उनसे सराहना पाना मेरे लिए बहुत मायने रखता है।

खुद सचिन ने भी विराट की तारीफ की थी और कहा था कि अब 50वां शतक लगाने में ज्यादा समय मत लेना।

Open in app