पाकिस्तान-न्यूजीलैंड मैच में इस बल्लेबाज ने एक गेंद पर 5 रनों से खोला खाता, देखिए कैसे हुआ ये कमाल

वनडे सीरीज बराबरी पर खत्म होने के बाद पाकिस्तान और न्यूजीलैंड को अब 16 नवंबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

By विनीत कुमार | Published: November 12, 2018 2:28 PM

Open in App

नई दिल्ली: क्रिकेट के इतिहास में कई ऐसे मौके आये हैं जब बल्लेबाजों ने एक गेंद पर 6 से भी ज्यादा रन बनाये हैं। ऐसा ही एक दिलचस्प नजारा दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गये वनडे सीरीज के तीसरे मैच के दौरान देखने को मिला। इस मैच में सातवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे पाकिस्तान के बल्लेबाज फहीम अशरफ ने पांच रनों से अपना खाता खोला।

इस दौरान मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने कुछ ऐसी गलतियां की जिसे देख हर किसी की हंसी छूट गई। यह पूरा वाक्या मैच के 49वें ओवर में देखने को मिला। उस समय आसिफ अली 5 गेंदों पर 9 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि बाबर आजम (92) के आउट होने के ठीक बाद अशरफ बैटिंग करने उतरे। 

न्यूजीलैंड की ओर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बाएं हाथ के बल्लेबाज अशरफ ने डीप स्क्वॉयर लेग पर शॉट खेला और दो रनों के लिए दौड़ पड़े। हालांकि, कीवी खिलाड़ियों के ओवरथ्रो की बदौलत पाक बल्लेबाज पांच रन बटोरने में कामयाब रहे। देखिए, ये दिलचस्प वीडियो...

फहीम अगले ही ओवर में 5 रन बनाकर आउट भी हो गये। बता दें कि बाबर आजम, फखर जमान (65) और हारिस सोहैल (60) की बदौलत पाकिस्तान ने सीरीज के इस तीसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 8 विकेट पर 279 रन बनाये।

हालांकि, इस मैच का नतीजा बारिश के कारण नहीं निकल सका। न्यूजीलैंड की पारी के दौरान 7वें ओवर में बारिश के कारण खेल को रोकना पड़ा और फिर यह दोबारा शुरू नहीं हो सका। मैच रोके जाने तक न्यूजीलैंड एक विकेट खोकर 35 रन बना चुका था।

इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई। सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 47 रनों से हराया था, लेकिन दूसरे वनडे में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की थी।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड को अब 16 नवंबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला और तीसरा टेस्ट अबु-धाबी में जबकि दूसरा दुबई में खेला जाएगा।

टॅग्स :बाबर आजमट्रेंट बोल्टफखर जमान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या