'बाबर, रिजवान और शाहीन को बर्खास्त करो...', टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर का फूटा गुस्सा

2009 टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे पाकिस्तानी क्रिकेटर अहमद शहजाद ने मौजूदा टी20 में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद व्यक्तिगत उपलब्धियों को टीम के हित से ऊपर रखने के लिए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को आड़े हाथों लिया है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 15, 2024 01:38 PM2024-06-15T13:38:00+5:302024-06-15T13:39:26+5:30

Ahmed Shehzad demands Sack of Babar Rizwan Shaheen Fakhar and Haris Rauf T20 WC 2024 | 'बाबर, रिजवान और शाहीन को बर्खास्त करो...', टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर का फूटा गुस्सा

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी टी20 विश्व कप से पाकिस्तान का बोरिया बिस्तर बंध चुका हैइस हार के बाद पाकिस्तान में हाहाकार हैअहमद शहजाद ने बाबर, रिजवान और शाहीन को बर्खास्त करने की मांग की

T20 WC 2024: आईसीसी टी20 विश्व कप से पाकिस्तान का बोरिया बिस्तर बंध चुका है। इस हार के बाद पाकिस्तान में हाहाकार है। 2009 टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे पाकिस्तानी क्रिकेटर अहमद शहजाद ने मौजूदा टी20 में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद व्यक्तिगत उपलब्धियों को टीम के हित से ऊपर रखने के लिए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को आड़े हाथों लिया है। शहजाद ने कहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को फखर जमान, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ के साथ-साथ इन दोनों को बर्खास्त कर देना चाहिए।

शहजाद पाकिस्तान में एक स्थानीय टीवी शो में बोल रहे थे। इन वरिष्ठ खिलाड़ियों भड़कते हुए उन्होंने कहा कि बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शाहीन अफरीदी, फखर जमान, और हारिस रऊफ जैसे खिलाड़ियों को प्रदर्शन करने और सुधार करने के लिए पर्याप्त समय दिया गया। शहजाद ने आरोप लगाया कि टीम के लिए खेलने के बजाय उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए टीम में एक समूह बना लिया है।

शहजाद ने कहा, "पिछले 4-5 वर्षों से, बाबर आजम, शाहीन अफरीदी, फखर जमान, मोहम्मद रिजवान और हारिस रऊफ पाकिस्तान के लिए नियमित रूप से खेल रहे हैं। उन्हें प्रदर्शन करने के लिए पर्याप्त समय दिया गया है। टीम में गुटबाजी के कारण, वे 'एक दूसरे का बचाव कर रहे हैं और कह रहे हैं, 'हम अपनी गलतियों से सीख रहे हैं।' आप वास्तव में क्या सीख रहे हैं? आपको कनाडा के खिलाफ अपना नेट रन रेट सुधारने के लिए बड़े अंतर से जीत की जरूरत थी। लेकिन आपने धीमी पारी खेली। व्यक्तिगत उपलब्धियों के कारण पाकिस्तानी क्रिकेट बर्बाद हो गया है। आप नेतृत्व की बात करते हैं, लेकिन आप केवल सोशल मीडिया किंग हैं। आपके पास सुधार करने के लिए 4-5 साल थे, लेकिन आपने ऐसा नहीं किया। आप हमें कुछ भी नहीं जिता सकते। आपकी फिटनेस का स्तर भी अच्छा नहीं है। आप लोग अब अपने चरम पर नहीं हैं, आपका क्रिकेट गिर रहा है।"

शहजाद ने कहा, "आप सिर्फ दोस्ती निभाने में ही माहिर हैं। पीसीबी अध्यक्ष बनने के बाद से मोहसिन नकवी ने दो बड़ी गलतियां की हैं। पहला, बाबर को दोबारा कप्तान नियुक्त करना। दूसरा, वहाब रियाज को मुख्य चयनकर्ता बनाना। वह अपने फैसले में बहुत गैर-पेशेवर रहे हैं।"

बता दें कि टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान का अभियान शुक्रवार (14 जून) को समाप्त हो गया जब आयरलैंड और यूएसए के बीच ग्रुप ए मैच फ्लोरिडा में बारिश के कारण रद्द हो गया।

Open in app