दुबई टेस्ट: पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले मैच में टॉस के दौरान दिखा ये दिलचस्प दृश्य, केवल 8 बार हुआ है ऐसा

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

By विनीत कुमार | Published: October 07, 2018 4:57 PM

Open in App

नई दिल्ली, 7 अक्टूबर: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दुबई में जारी पहले टेस्ट के दौरान कुछ ऐसा दिलचस्प दृश्य देखने को मिला जो इससे पहले केवल सात बार टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में देखने को मिला था।

दरअसल, पाकिस्तान की ओर से कप्तान सरफराज अहमद और ऑस्ट्रेलिया की ओर से टिम पेन टॉस के लिए उतरे और खास बात ये कि दोनों की अपनी टीमों के विकेटकीपर भी हैं। क्रिकेट इतिहास में यह केवल 8वीं बार है जब दोनों टीमों की कमान विकेटकीपर के हाथों में है।

इससे पहले ये दृश्य 2014 में देखने को मिला था जब वेस्टइंडीज के कप्तान दिनेश रामदीन और बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम टॉस के लिए उतरे। वहीं, पहली बार दो टीमों की ओर से बतौर विकेटकीपर-कप्तान पहली बार टेस्ट क्रिकेट में टॉस के लिए 1995-96 में उतरे थे। यह टॉस न्यूजीलैंड के कप्तान ली जेरमॉन और जिम्बाब्वे के एंडी फ्लावर के बीच हुआ था।

जब टेस्ट में टॉस के लिए उतरे 'विकेटकीपर कप्तान'

ली जेरमॉन और एंडी फ्लावर (1995/96) (दो बार)खलीद मसूद और रिडली जैकब (2002/03) (दो बार)मार्क बाउचर और खलीद मसूद (2002/03) दिनेश रामदीन और मुशफिकुर रहीम (2014) (दो बार)

बता दें कि दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच से ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी टेस्ट में डेब्यू कर रहे हैं। इसमें ट्रेविस हेड, एरॉन फिंच और मार्नस लैबूसेन शामिल हैं। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इस मैच से पाकिस्तानी टीम में मोहम्मद हफीज की वापसी हो रही है जो शतक जड़ चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया को यूएई के इस दौरे पर पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट और फिर तीन टी20 मैच खेलने हैं।

टॅग्स :सरफराज अहमदऑस्ट्रेलियाटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या