VIDEO: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के दौरा रद्द करने के बाद पाकिस्तान सुरक्षा बलों और बम निरोधक दस्ते ने स्टेडियम में चलाया तलाशी अभियान

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड को रावलपिंडी में पहले तीन एकदिवसीय मैचों में शुक्रवार को पाकिस्तान से खेला जाना था। इसके बाद लाहौर में पांच मैचों की टी 20 श्रृंखला निर्धारित की गई थी, हालांकि, घटनाओं के एक विचित्र मोड़ में, ब्लैककैप ने दौरे को रद्द कर दिया।

By अनिल शर्मा | Published: September 18, 2021 10:45 AM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड को रावलपिंडी में पहले तीन एकदिवसीय मैचों में शुक्रवार को पाकिस्तान से खेला जाना थाइसके बाद लाहौर में पांच मैचों की टी 20 श्रृंखला निर्धारित की गई थी

रावलपिंडीः न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने शुक्रवार अपना पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया। न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए अपना दौरा रद्द किया। न्यूजीलैंड द्वारा दौरा रद्द करने के बाद बम निरोधक दस्ते और पाकिस्तान सुरक्षा बलों को स्टेडियम में तलाशी अभियान चलाते हुए देखा गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड को रावलपिंडी में पहले तीन एकदिवसीय मैचों में शुक्रवार को पाकिस्तान से खेला जाना था। इसके बाद लाहौर में पांच मैचों की टी 20 श्रृंखला निर्धारित की गई थी, हालांकि, घटनाओं के एक विचित्र मोड़ में, ब्लैककैप ने दौरे को रद्द कर दिया।

न्यूजीलैंड द्वारा जारी एक बयान में कहा, “न्यूजीलैंड की टीम देश की सरकार से मिले सुरक्षा अलर्ट के बाद अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर रही है। टीम को इस शाम को पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में पहला वनडे मैच खेलना था। इसके बाद लाहौर जाना था जहां पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी थी। लेकिन न्यूजीलैंड सरकार द्वारा दी गई जानकारी और न्यूजीलैंड क्रिकेट के सिक्योरिटी एडवाइजर्स की सलाह के बाद यह फैसला किया गया है कि टीम पाकिस्तान का दौरा जारी नहीं रखेगी। टीम के वापस लौटने के इंतजाम किए जा रहे हैं।”

हालांकि न्यूजीलैंड के अधिकारियों ने सुरक्षा खतरों के विवरण और प्रस्थान दस्ते के लिए अद्यतन व्यवस्था पर टिप्पणी करने से खुद को दूर रखा। लेकिन दौरा रद्द करने के बाद एक बम निरोधक दस्ते को स्टेडियम में तलाशी लेते हुए देखा गया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

इस बाबत न्यूजीलैंड की प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने भी क्रिकेट टीम द्वारा दौरा रद्द करने पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि वह टीम के निर्णय का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा, खिलाड़ी की सुरक्षा सर्वोपरि होनी चाहिए।

अर्डर्न ने रॉयटर्स को भेजे एक बयान में कहा, "जब मैंने पाकिस्तान के प्रधान मंत्री से बात की तो मैंने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की देखभाल करने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होने बयान में आगे कहा, मुझे पता है कि यह सभी के लिए कितना निराशाजनक होगा कि खेल आगे नहीं बढ़ा, लेकिन हम उस निर्णय का पूरी तरह से समर्थन करते हैं। खिलाड़ी की सुरक्षा सर्वोपरि होनी चाहिए।"

NZC के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने भी कहा कि उन्हें जो सलाह मिल रही थी, उसे देखते हुए दौरे को जारी रखना संभव नहीं था। बकौल डेविड व्हाइट, मैं समझता हूं कि यह पीसीबी के लिए एक झटका होगा, जो शानदार मेजबान रहा है, लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है और हमारा मानना ​​है कि यह एकमात्र विकल्प है।

उधर मैच रद्द होने को लेकर पीसीबी ने एक बयान में लिखा: "आज से पहले, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने हमें सूचित किया कि उन्हें कुछ सुरक्षा अलर्ट के लिए सतर्क कर दिया गया था और उन्होंने शृंखला को स्थगित करने का फैसला किया है। पीसीबी और पाकिस्तान सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। 

टॅग्स :न्यूज़ीलैंडन्यूजीलैंड vs पाकिस्तान
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या