T20 ट्राई सीरीज: जिम्बाब्वे के इस खिलाड़ी की 94 रनों की पारी हुई बेकार, पाकिस्तान जीतकर फाइनल में

जिम्बाब्वे इस हार के साथ ही टी20 ट्राई सीरीज के फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है।

By विनीत कुमार | Published: July 04, 2018 6:13 PM

Open in App

हरारे, 4 जुलाई: पाकिस्तान ने जारी टी20 ट्राई सीरीज के चौथे मैच में जिम्बाब्वे को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। जिम्बाब्वे ने अपने ओपनर सोलोमन मायर के 94 रनों की पारी की बदौलत पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट खोकर 162 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने पांच गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

जिम्बाब्वे इस हार के साथ ही टी20 ट्राई सीरीज के फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है। इस सीरीज में जिम्बाब्वे अब तक कोई मैच नहीं जीत सका है। इसका मतलब ये हुआ कि खिताबी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। फाइनल 8 जुलाई को खेला जाना है। इससे पहले हालांकि, सीरीज के दो और मैच बाकी हैं। पाकिस्तान की टीम अब अगले मुकाबले में गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। वहीं, शुक्रवार को जिम्बाब्वे को सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा।  

बहरहाल, टॉस पाकिस्तान ने जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी रही और केपास झुवाओ (24) और सोलोमन मायर (94) ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। इसके बाद तारिसाई मुसाकांदा (33) ने चौथे विकेट के लिए सोलोमन के साथ 64 रनों की साझेदारी कर टीम को 150 रनों के पास के पास पहुंचा दिया। सोलेमन ने 63 गेंदों की पारी में 6 छक्के और इतने ही चौके लगाए।

जवाब में पाकिस्तान की ओर से फकर जमान (47) और हारिस सोहैल (16) ने पहले विकेट के लिए केवल 6.2 ओवर में 58 रन जोड़ दिए। वहीं, हुसैन तलत ने भी 44 और कप्तान सरफराज अहमद ने नाबाद 38 रनों की पारी खेल पाकिस्तान को आसान जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। शोएब मलिक ने भी नाबाद 12 रन बनाए।

टॅग्स :पाकिस्तानज़िम्बाब्वेऑस्ट्रेलियाटी20

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या