Pak vs WI: विंडीज के खिलाफ पाकिस्तान ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, बनाया वर्ल्ड कप में दूसरा न्यूनतम स्कोर

Pak vs WI: पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप इतिहास में अपना दूसरा न्यूनतम स्कोर भी बना दिया।

By सुमित राय | Published: May 31, 2019 6:06 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 21.4 ओवर में 105 रनों पर ढेर हो गई।आईसीसी वर्ल्ड कप के इतिहास में यह पाकिस्तान का दूसरा सबसे कम स्कोर है।इससे पहले पाकिस्तान 1992 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 74 रनों पर ऑल आउट हो गया था।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे मैच में पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 21.4 ओवर में 105 रनों पर ढेर हो गई और इसी के साथ पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप इतिहास में अपना दूसरा न्यूनतम स्कोर भी बना दिया।

आईसीसी वर्ल्ड कप के इतिहास में यह पाकिस्तान का दूसरा सबसे कम स्कोर है। इससे पहले पाकिस्तानी टीम ने साल 1992 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 74 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। हालांकि वह मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और उसका रिजल्ट नहीं आया था। पाकिस्तान टीम ने टूर्नामेंट के अंत में शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल में इंग्लैंड को 22 रनों से हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था।

नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। विंडीज के गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया और पाकिस्तान को 105 रनों पर रोक दिया।

पाकिस्तान टीम की हालत इतनी खराब रही कि उसते सात बल्लेबाज दहाईं का आंकड़ा नहीं पार कर पाए। पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन फखर जमान और बाबर आजम ने बनाए, जिन्होंने 22-22 रन बनाए। इसके अलावा वहाब रियाज (18) और मोहम्मद हफीज (16) ही दहाई के स्कोर को पार कर पाए।

इसके अलावा इमाम-उल-हक दो, हैरिस सोहेल 8, सरफराज अहमद 8, इमाद वसीम एक और हसन अली एक रन बनाकर आउट हो गए। जबकि शादाब खान खाता भी नहीं खोल पाए। वहीं मोहम्मद आमिर नाबाद तीन रन बनाकर लौटे।

वेस्टइंडीज की ओर से ओसाने थॉमस ने 5.4 ओवर में 27 चार विकेट लिए, जबकि कप्तान जेसन होल्डर ने 5 ओवर में 42 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। आंद्रे रसेल ने भी शानदार गेंदबाजी की और पावरप्ले में तीन ओवर की गेंदबाजी करते हुए चार रन दिए और दो विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा शेल्डन कॉटरेल को एक सफलता मिली।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपक्रिकेट रिकॉर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या