Pak vs NZ: World Cup में 8 बार आमने-सामने आ चुकी हैं पाकिस्तान-न्यूजीलैंड की टीमें, जानें कौन पड़ा है भारी

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में बुधवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: June 26, 2019 6:58 AM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तानी टीम को विश्व कप में 'करो या मरो' के मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ना है।आईसीसी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 8 मुकाबले खेले गए हैं।न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीमें अब तक 106 बार आमने-सामने आई हैं।

दक्षिण अफ्रीका पर मिली जीत के साथ टूर्नामेंट में अपना वजूद बनाए रखने वाली पाकिस्तानी टीम को विश्व कप में 'करो या मरो' के मुकाबले में बुधवार को शानदार फॉर्म में चल रही न्यूजीलैंड से खेलना है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में बुधवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप 2019 में दोनों टीमों का प्रदर्शन

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में अब तक न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है और अभी तक अपराजेय रही है। न्यूजीलैंड ने 6 मैचों में 5 जीत के साथ 11 अंक हासिल किए हैं और अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। न्यूजीलैंड का एक मैच रद्द हो गया था। पाकिस्तान दो जीत और तीन हार के बाद छह मैचों में पांच अंक लेकर सातवें स्थान पर है। पाकिस्तान का भी एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

पाकिस्तान Vs न्यूजीलैंड : आईसीसी वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

आईसीसी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 8 मुकाबले खेले गए हैं और यहां पाकिस्तान टीम का पलड़ा भारी है। पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को 6 बार हराया है, जबकि न्यूजीलैंड ने सिर्फ दो बार पाक के खिलाफ जीत दर्ज की है।

पाकिस्तान Vs न्यूजीलैंड : वनडे क्रिकेट रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच वनडे क्रिकेट के मैचों की बात करें तो दोनों टीमें अब तक 106 बार आमने-सामने आई हैं, जिनमें से पाकिस्तान ने 54 बार जीत दर्ज की है और न्यूजीलैंड को 48 बार जीत मिली है। दोनों टीमों के बीच एक मैच टाई हुआ है, जबकि तीन मैचों का रिजल्ट नहीं निकल पाया है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

पाकिस्तान :सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, हारिस सोहेल, हसन अली, शादाब खान, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शाहीन शाह अफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शोएब मलिक, इमाद वसीम और आसिफ अली।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टाम लैथम, कोलिन मुनरो, जिमी नीशाम, हेनरी निशोल्स, मिशेल सैंटनेर, ईश सोढी, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डि ग्रांडहोमे, लॉकी फर्ग्युसन, टिम साउदी, रोस टेलर और टॉम ब्लंडेल।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमकेन विलियम्सनसरफराज अहमद

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या