PAK vs ENG, 2nd T20I: पाक कप्तान बाबर आजम ने गेंदबाजों को बताया हार का दोषी, कह दी ये बात

इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में 30 अगस्त को दूसरा टी20 मैच खेला गया, जिसमें इंग्लैंड ने 5 विकेट से जीत दर्ज की...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 31, 2020 12:44 PM

Open in App
ठळक मुद्देविशाल स्कोर के बाद भी मैच हारी पाकिस्तानी टीम।इंग्लैंड ने दी 5 विकेट से मात।कप्तान बाबर आजम ने गेंदबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा।

इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में खेले गए दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी। इसी के साथ इंग्लैंड ने 3 मुकाबलों की सीरीज में 1-0 से लीड बना ली है। अब मेहमान पाकिस्तान टीम को हर हाल में तीसरा और आखिरी मैच जीतना होगा, जो इसी मैदान पर 1 सितंबर को खेला जाना है। 

दूसरे टी20 मुकाबले में मिली हार के बाद पाक कप्तान बाबर आजम ने गेंदबाजों पर ठीकरा फोड़ा है। बाबर आजम गेंदबाजी विभाग से काफी निराश हैं। उन्होंने इंग्लैंड की जीत का श्रेय डेविड मलान और इयोन मोर्गन को दिया है।

मैच के बाद बाबर आजम ने कहा, "हमारा टोटल स्कोर अच्छा था, लेकिन हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की, हमने अपनी गेंदबाजी विभाग में संघर्ष किया। जीत का श्रेय डेविड मालन और इयोन मोर्गन को जाता है जिन्होंने अच्छा खेल खेला। हम इस सीरीज से बहुत कुछ सीखेंगे। दबाव में मुझे गेंदबाजों को संभालने और उन्हें कुछ चीजें बताने की जरूरत है।" 

बाबर-हफीज के अर्धशतक, पाकिस्तान ने बनाए 195 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान बाबर आजम और मोहम्मद हफीज के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 195 रन बनाए।

बाबर आजम ने 44 बॉल में 7 चौकों की मदद से 56 रन जुटाए। वहीं मोहम्मद हफीज ने महज 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस बल्लेबाज ने 36 बॉल में 4 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 69 रन बनाए। मेजबान टीम की ओर से आदिल राशिद को 2, जबकि क्रिस जॉर्डन-टॉम कर्रन को 1-1 विकेट हाथ लगा।

डेविड मलान-इयोन के दम इंग्लैंड ने जीता मैच 

टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने शानदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज टॉम बैंटन और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 6.2 ओवरों में 66 रन जोड़े। इसी बीच शादाब खान ने अपने पहले ही ओवर में इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाजों को चलता कर दिया है। इंग्लैंड की पारी के 7वें ओवर की दूसरी बॉल पर बेयरस्टो (44), जबकि अगली गेंद पर बैंटन (20) आउट हुए।   

यहां से लगा कि पाकिस्तान ने मैच में वापसी कर ली है, लेकिन इसके बाद कप्तान इयोन मोर्गन ने डेविड मलान के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 112 रन की साझेदार की, जिसके साथ इंग्लैंड जीत के करीब आ गया। मोर्गन ने 33 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 66 रन बनाए, जबकि मलान ने 36 गेंदों में नाबाद 54 रन बनाकर टीम को 5 गेंदें शेष रहते जीत दिलाई। पाकिस्तान की तरफ से शादाब खान को 3, जबकि हारिस रऊफ को 2 विकेट हाथ लगे।

टॅग्स :इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड क्रिकेट टीमइयोन मोर्गनपाकिस्तान क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डबाबर आजम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या