Pak VS AUS 2023-24: तेज गेंदबाज शहजाद के बाद स्पिनर अली बाहर, हार के बार पाकिस्तान को झटके पर झटका, आखिर इसके पीछे क्या है वजह

Pak VS AUS 2023-24: तीन मैचों की सीरीज में पाकिस्तान 1-0 से पीछे है। तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद के बाद स्पिनर नोमान अली भी बाहर हो गए हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 23, 2023 11:41 AM2023-12-23T11:41:10+5:302023-12-23T11:42:23+5:30

Pak VS AUS 2023-24 fast bowler Khurram Shahzad, spinner Noman Ali out Pakistan suffers blow after defeat lose 1-0 test match Pakistan’s injury woes continue | Pak VS AUS 2023-24: तेज गेंदबाज शहजाद के बाद स्पिनर अली बाहर, हार के बार पाकिस्तान को झटके पर झटका, आखिर इसके पीछे क्या है वजह

file photo

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 360 रन के बड़े अंतर से जीता था।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बचे हुए हिस्से से बाहर हो गए। अली पिछले हफ्ते पर्थ में पहले टेस्ट में नहीं खेले थे।

Pak VS AUS 2023-24: पहला टेस्ट 360 रन से हारने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट को झटके पर झटका लग रहा है। दूसरा मैच 26 दिसंबर से खेला जाएगा। तीन मैचों की सीरीज में पाकिस्तान 1-0 से पीछे है। तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद के बाद स्पिनर नोमान अली भी बाहर हो गए हैं।

अली ‘अपेंडिक्स’ दर्द की वजह से हुई सर्जरी के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बचे हुए हिस्से से बाहर हो गए। नोमान अली इस तरह दो दिन के अंदर दौरा करने वाली पाकिस्तानी टीम से बाहर होने वाले दूसरे खिलाड़ी बने। अली पिछले हफ्ते पर्थ में पहले टेस्ट में नहीं खेले थे जिसमें पाकिस्तान को 360 रन से हार मिली थी।

उनकी शनिवार को मेलबर्न में ‘अपेंडिसाइटिस’ के लिए सर्जरी करायी गयी। पाकिस्तानी टीम के बयान के अनुसार, ‘नोमान अली ने कल अचानक पेट में तेज दर्द की शिकायत की जिसके बाद उनकी जांच की गयी और स्कैन में पता चला कि यह दर्द ‘अपेंडिक्स’ के कारण हो रहा है।’

बयान के मुताबिक, ‘सर्जरी के बाद उनकी हालत स्थिर है और वह ठीक हैं। उन्हें शनिवार को अस्पताल से छुट्टी मिल जायेगी।’ तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद भी गुरुवार को पसली के ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ और मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बची हुई सीरीज से बाहर हो गये थे, उन्होंने पर्थ में टेस्ट पदार्पण में 128 रन देकर पांच विकेट झटके थे।

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार से मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच से पहले तब करारा झटका लगा जब उसके तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद पसली में फ्रैक्चर और पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पुष्टि की खुर्रम शहजाद की बायीं पसली में फ्रैक्चर है तथा विशेषज्ञों से सलाह मशविरा करने के बाद यह फैसला किया गया कि वह मेलबर्न में 26 दिसंबर से और सिडनी में 3 जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

पीसीबी ने बयान में कहा,‘‘खुर्रम शहजाद चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं। पहले टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने अपनी बायीं तरफ की पसली में दर्द की शिकायत की थी।’’ खुर्रम एकमात्र टेस्ट खेले थे।

Open in app