Air Strike के बाद सचिन ने पाकिस्तान को इस अंदाज में चेताया, कहा- हमारी अच्छाई को कमजोरी नहीं समझना

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले का बदला लेते हुए भारतीय वायु सेना ने मंगलवार को नियंत्रण रेखा के पार कई आतंकी शिविरों को निशाना बनाते हुए एक बड़ा ऑपरेशन किया।

By सुमित राय | Published: February 26, 2019 3:58 PM

Open in App
ठळक मुद्देसचिन ने कहा- हमारी अच्छाई को कभी हमारी कमजोरी नहीं समझना चाहिए।वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, 'लड़कों ने बहुत अच्छा खेला। सुधर जाओ वरना सुधार देंगे।भारतीय वायुसेना ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद पर बड़ी कार्रवाई की है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले का बदला लेते हुए भारतीय वायु सेना ने मंगलवार को नियंत्रण रेखा के पार कई आतंकी शिविरों को निशाना बनाते हुए एक बड़ा ऑपरेशन किया। इंडियन एयरफोर्स के इस ऑपरेशन के बाद पूरे देश में है और लोग वायुसेना को सलाम कर रहे है।

मिराज 2000 के लड़ाकू विमानों के एक समूह ने इस ऑपरेशन में हिस्सा लिया, जिसमें तीन आतंकवादी लॉन्च पैड पूरी तरह से ध्वस्त हो गए, जिससे कई आतंकवादी मारे गए। क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने भी वायुसेना को सलाम करते हुए एक मैसेज शेयर किया।

सचिन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर मैसेज शेयर करते हुए लिखा, 'हमारी अच्छाई को कभी हमारी कमजोरी नहीं समझना चाहिए। भारतीय वायुसेना को सलाम। जय हिंद।'

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, 'द बॉयज हैव प्लेयड रियली वेल #सुधर जाओ वरना सुधार देंगे।' वहीं गौतम गंभीर ने ट्विटर पर लिखा, 'जय हिन्द आईएएफ'। इसके अलावा खेल जगत के भारतीय वायुसेना की जमकर तारीफ की।

आकाश चोपड़ा ने लिखा, 'जय हिंद। लेकिन अगली बार, इसके लिए पुलवामा या उरी जैसे हमले का इंतजार न करें। आतंकवाद पर प्रहार।'

भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भारतीय वायु सेना की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, 'भारतीय वायु सेना बहुत हार्ड बहुत हार्ड #इंडियास्ट्राइकबैक #जयहिन्द।' इसके अलावा टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ और आकाश चोपड़ा ने भी भारतीय वायुसेना की वीरता के लिए सेना की प्रशंसा करते हुए ट्वीट पोस्ट किए।

इसके अलावा टीम इंडिया के क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी इंडियन एयरफोर्स की जमकर तारीफ की। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा, 'प्रतिकूलता का सामना करने और साहस दिखाने के लिए #IAF को मेरा सलाम। कायरता के लिए एक उपयुक्त जवाब! #जय हिन्द।'

पाकिस्तान पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा है इस ऑपरेशन में जैश-ए-मोहम्मद के कई आतंकी ठिकानों को तबाह किया गया है। विजय गोखले ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर भारत की ओर से यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

विजय गोखले ने साफ किया कि लगातार ऐसी सूचनाएं मिल रही थीं कि जैश देश में और फिदायिन अटैक करने की फिराक में था और इसलिए यह कार्रवाई जरूरी थी। गोखले ने कहा- 'यह पक्की सूचना थी कि जैश देश में और हमले की तैयारी कर रहा था। इसलिए ये अटैक जरूरी था। भारत ने बालाकोट में जैश के सबसे बड़े ठिकाने पर हमला किया है।'

टॅग्स :सचिन तेंदुलकरभारतीय वायुसेना स्ट्राइकवीरेंद्र सहवागपुलवामा आतंकी हमला

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या