भारत-पाकिस्तान सीरीज के सवाल पर मियांदाद बोले- अगर भारत बुलाएगा तो हम जाएंगे

पाकिस्तान न जाने के पीछे सबसे बड़ा कारण सुरक्षा संबंधी चिंताएं हैं। अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने भारत की सुरक्षा चिंताओं पर अजीबोगरीब बयान दिया है। जावेद मिंयांदाद ने कहा है कि मरना-जीना को ऊपर वाले के हाथों में है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 12, 2023 05:46 PM2023-04-12T17:46:28+5:302023-04-12T17:48:08+5:30

On the question of India-Pakistan series, Miandad said If India calls we will go | भारत-पाकिस्तान सीरीज के सवाल पर मियांदाद बोले- अगर भारत बुलाएगा तो हम जाएंगे

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद

googleNewsNext
Highlightsअगर भारत बुलाएगा तो हम जाएंगे - मियांदादहम आखिरी बार वहां गए थे लेकिन वो अब तक नहीं आए - मियांदादजिंदगी और मौत तो अल्लाह के हाथ में है - मियांदाद

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं हुई है। दोनों देश एक दूसरे के यहां दौरे पर भी नहीं जाते। भारत और पाकिस्तान के बीच सिर्फ आईसीसी इवेंट्स के दौरान मुकाबले होते हैं। अगर कभी एशिया कप या किसी और सीरीज के दौरान दोनों देश भिड़ते भी हैं तो ये मुकाबले किसी तीसरे देश में हो रहे होते हैं। 

एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है। लेकिन बीसीसीआई की तरफ से साफ कर दिया गया है कि टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी। पाकिस्तान न जाने के पीछे सबसे बड़ा कारण सुरक्षा संबंधी चिंताएं हैं। अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने भारत की सुरक्षा चिंताओं पर अजीबोगरीब बयान दिया है। जावेद मिंयांदाद ने कहा है कि मरना-जीना को ऊपर वाले के हाथों में है।

भारत के पाकिस्तान में खेलने से इनकार पर बात करते हुए एक कार्यक्रम के दौरान मियांदाद ने कहा,  "इंडिया को पाकिस्तान आना चाहिए। हम पड़ोसी देश हैं। हम तो कह रहे हैं कि हमें बुला लो। हमें वहां सिक्योरिटी की चिंता नहीं। सिक्योरिटी की फिक्र ना करें। हमारा यकीन है कि अगर मौत आनी है तो आनी है। जिंदगी और मौत तो अल्लाह के हाथ में है। अगर भारत बुलाएगा तो हम जाएंगे। मगर उन्हें (टीम इंडिया) भी रिटर्न में आना चाहिए। हम आखिरी बार वहां गए थे लेकिन वो अब तक नहीं आए। अब उनकी टर्न है। जब एक-दूसरे के यहां टूर होंगे तो रिलेशन भी अच्छे हो जाएंगे। जब हम किसी इंडियन से मिलते हैं तो कोई तल्खी नजर नहीं आती। पड़ोसी होने के नाते हम आपस में बहुत कुछ एक्सचेंज कर सकते हैं।"

बता दें कि इससे पहले जावेद मियांदाद कह चुके हैं कि भारत को न आना हो तो न आए हमें फर्क नहीं पड़ता। मियांदाद के अलावा शाहिद आफरीदी भी भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की वकालत कर चुके हैं। हाल ही में आफरीदी ने कहा था कि  वह भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से निवेदन करेंगें कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध बहाल होने दें। शाहिद आफरीदी ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बहुत ताकतवर है लेकिन ताकत के साथ जिम्मेदारी भी आती है। दोहा में लीजेंड क्रिकेट लीग में हिस्सा ले रहे आफरीदी ने कहा कि वह 'मोदी साहेब' से दोनों देशों के बीच फिर से क्रिकेट शुरू करने की अपील करेंगे।

Open in app