दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम में लोकेश राहुल नहीं, जाधव और शार्दुल ठाकुर की वापसी

भारतीय टीम 27 दिसंबर को अफ्रीका दौरे पर रवाना होगी जहां उसे तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं। वनडे सीरीज की शुरुआत एक फरवरी से होनी है।

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: December 24, 2017 12:52 PM2017-12-24T12:52:07+5:302017-12-24T12:54:52+5:30

odi indian cricket team announced for south africa tour | दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम में लोकेश राहुल नहीं, जाधव और शार्दुल ठाकुर की वापसी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

googleNewsNext

मांसपेशियों में खिंचाव के कारण श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में जगह हासिल नहीं कर सके केदार जाधव को अगले साल फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 वनडे मैचों की सीरीज के लिए चुना गया है। इसके अलावा इसी साल अगस्त में वनडे में अपनी पारी शुरू करने वाले मुंबई के शार्दुल ठाकुर की भी वापसी हुई है।

हालांकि, श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद लोकेश राहुल आगामी दौरे के लिए वनडे टीम में जगह नहीं बना सके हैं। वहीं, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को एक बार वनडे टीम से नजरअंदाज किया गया है। उमेश यादव को भी टीम में जगह नहीं मिली जबकि मोहम्मद शमी का चयन हुआ है। शमी ने आखिरी वनडे सितंबर-2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

श्रेयस अय्यर वनडे टीम में बने रहेंगे। वहीं, अक्षर पटेल की टीम में वापसी हुई है। वनडे सीरीज के लिए चुनी गई 17 सदस्यीय टीम में हार्दिक पांड्या और एमएस धोनी सहित कम से कम 10 बल्लेबाज हैं। विराट कोहली भी बतौर कप्तान दक्षिण अफ्रीकी दौरे से वापसी करेंगे। भारतीय टीम 27 दिसंबर को अफ्रीका दौरे पर रवाना होगी जहां उसे तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं। वनडे सीरीज की शुरुआत एक फरवरी से होनी है। वनडे सीरीज का पहला मैच एक फरवरी को डरबन में खेला जाएगा और आखिरी और छठा मैच 16 फरवरी को सेंचुरियन में होगा। 

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।

Open in app