कोच ने किया रोहित शर्मा को सपोर्ट, बोले- उन्हें सभी फॉर्मेट में खेलना चाहिए

रोहित को स्वदेश में टेस्ट क्रिकेट में पारी का आगाज करने का मौका मिलेगा लेकिन राठौड़ ने कहा कि इस स्टार बल्लेबाज में विदेशों में भी सफल होने की क्षमता है।

By भाषा | Published: September 17, 2019 4:18 PM

Open in App

भारत के नवनियुक्त बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ का मानना है कि रोहित शर्मा इतने अच्छे खिलाड़ी हैं कि उसे सभी तीनों प्रारूपों में खेलना चाहिए। राठौड़ ने साथ ही टेस्ट सलामी बल्लेबाज के रूप में सभी परिस्थितियों अच्छा प्रदर्शन करने के लिए रोहित का समर्थन किया।

सीमित ओवरों के प्रारूप में रोहित को दिग्गज क्रिकेटरों में शामिल किया जाता है लेकिन उनका टेस्ट करियर उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। रोहित को एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच दिवसीय प्रारूप में मौका दिया और इस बार उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में शामिल किया गया है।

राठौड़ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को यहां होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पूर्व कहा, ‘‘वह इतना अच्छा खिलाड़ी है कि उसे सभी प्रारूपों में खेलना चाहिए। सभी यह सोचते हैं। सफेद गेंद के क्रिकेट में उन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में इतना अच्छा प्रदर्शन किया है इसलिए ऐसा कोई कारण नहीं है कि वह टेस्ट सलामी बल्लेबाज के रूप में सफल नहीं हो, बशर्ते उन्हें पर्याप्त मौके मिलें। अगर वह अच्छा प्रदर्शन करता है तो टीम के लिए काफी फायदेमंद होगा।’’

रोहित को स्वदेश में टेस्ट क्रिकेट में पारी का आगाज करने का मौका मिलेगा लेकिन राठौड़ ने कहा कि इस स्टार बल्लेबाज में विदेशों में भी सफल होने की क्षमता है। राठौड़ ने कहा, ‘‘फिलहाल मैं सुनिश्चित नहीं हूं कि पहले टेस्ट की अंतिम एकादश क्या होगी लेकिन अगर रोहित अच्छा करते हैं और पारी का आगाज कर रहे हैं तो फिर वह क्यों नहीं।’’

रोहित ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में 10000 से अधिक रन बनाए हैं लेकिन वह सिर्फ 27 टेस्ट खेल पाए हैं और इसमें भी उनका औसत सिर्फ 39.62 रहा है, जो उनके एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के उनके 48 . 52 के औसत से काफी कम है।

टॅग्स :रोहित शर्माबीसीसीआईभारतीय क्रिकेट टीमविक्रम राठौड़

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या