निदाहास ट्रॉफी: भारत की जीत के बाद अमिताभ बच्चन ने इसलिए मांगी दिनेश कार्तिक से माफी!

Amitabh Bachchan: भारत की बांग्लादेश पर खिताबी जीत के बाद अमिताभ ने ट्विटर पर दी थी थी बधाई

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 20, 2018 05:48 PM2018-03-20T17:48:22+5:302018-03-20T18:04:46+5:30

Nidahas Trophy: Amitabh Bachchan tweets apologies to Dinesh Karthik after India win, Know why | निदाहास ट्रॉफी: भारत की जीत के बाद अमिताभ बच्चन ने इसलिए मांगी दिनेश कार्तिक से माफी!

अमिताभ ने ट्विटर पर मांगी दिनेश कार्तिक से माफी

googleNewsNext

निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में भारत ने एक बेहद रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को 4 विकेट से हराते हुए खिताब जीत लिया। भारत को जीत के लिए मिले 167 रन के जवाब में एक समय 12 गेंदों में 34 रन की जरूरत थी लेकिन दिनेश कार्तिक ने 8 गेंदों में 29 रन की तूफानी पारी खेलते हुए जीत भारत की झोली में डाल दी। 

टीम इंडिया की इस शानदार खिताबी जीत के बाद सोशल मीडिया पर उसे जमकर बधाइयां मिलीं। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी टीम इंडिया की जीत पर उसे बधाई दी लेकिन एक गलती कर दी। 

हालांकि अमिताभ ने इस गलती की ओर ध्यान दिलाए जाने पर गलती में सुधार करते हुए एक और ट्वीट किया। अमिताभ ने अपने भूल सुधार वाले ट्वीट में भारतीय जीत के हीरो रहे दिनेश कार्तिक से माफी भी मांग ली। (पढ़ें: धोनी की जगह अब दिनेश कार्तिक बनेंगे टीम इंडिया के अगले फिनिशर? छिड़ी बहस)


अमिताभ ने टीम इंडिया को जीत की बधाई देते हुए लिखा था, 'भारत जीता!! टी20 ट्राई चैंपियनशिप में बांग्लादेश के खिलाफ...क्या रोमांचक मैच था..बांग्लादेश हम पर हावी था..दिनेश कार्तिक शानदार थे...एक शानदार पारी...आखिरी 2 ओवरों में 24 रन की जरूरत थी...एक गेंद बाकी थी और 5 रन की जरूरत थी और उन्होंने एक छक्का जड़ दिया! अविश्वसनीय! बधाइयां!!'  

दरअसल भारत को 12 गेंदों में 24 नहीं बल्कि 34 रन की जरूरत थी और अमिताभ ने इसे 24 लिख दिया था। हालांकि उन्होंने इस गलती की ओर ध्यान दिलाए जाने पर एक दूसरा ट्वीट किया और मजाकिया अंदाज में दिनेश कार्तिक से माफी भी मांगी। 


निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 166 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने कप्तान रोहित शर्मा (56) के अर्धशतक और आखिरी ओवरों में दिनेश कार्तिक की 8 गेंदों में खेली गई 29 रन की तूफानी पारी की बदौलत, जीत का लक्ष्य 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन की जरूरत थी और उसने दिनेश कार्तिक के छक्के की मदद से जीत का लक्ष्य 6 विकट खोकर हासिल कर लिया।  (पढ़ें: रोहित शर्मा नहीं देख सके थे 'नाराज' दिनेश कार्तिक का विजयी छक्का, बताई ये वजह)

Open in app