IND vs NZ, 3T20I: केन विलियम्सन ने विराट कोहली को पछाड़ा, इस मामले में बने नंबर-1 कप्तान

साल 2010 से लेकर अब तक विराट कोहली ने अब तक इस फॉर्मेट में 25 बार फिफ्टी जड़ी है, जबकि वह एक बार भी शतक पूरा नहीं कर सके हैं।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 29, 2020 3:25 PM

Open in App

भारत-न्यूजीलैंड के बीच 29 जनवरी को हैमिल्टन में तीसरे टी20 मैच के दौरान केन विलियम्सन ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। विलियम्सन अब अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक अर्धशतक ठोकने वाले कप्तान बन चुके हैं।

बता दें कि फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली ने बतौर कप्तान इस फॉर्मेट में 8-8 बार ये कारनामा किया है, लेकिन विलियम्सन इनसे अब आगे निकल चुके हैं। हालांकि इस सीरीज में विराट कोहली भी खेल रहे हैं, तो ऐसे में टक्कर मजेदार नजर आ रही है।

बता दें कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियम्स ने बुधवार को सेडन पार्क मैदान पर तीसरे टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत पांच मैचों की सीरीज में लगातार दो मैच जीत कर सीरीज में 2-0 से आगे है। ऐसे में सीरीज में बने रहने के लिए न्यूजीलैंड को ये मुकाबला हर हाल में जीतना होगा।

भारत और न्यूजीलैंड ने अब तक 13 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिनमें से न्यूजीलैंड ने आठ और भारत ने पांच मैच जीते हैं। न्यूजीलैंड ने टीम में तेज गेंदबाज स्कॉट कजेलेजिन को ब्लेयर टिकनेर की जगह शामिल किया। भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडविराट कोहलीभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमकेन विलियम्सनफाफ डु प्लेसिस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या