New Zealand vs India, 3rd ODI: ये हो सकती है भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच की प्लेइंग इलेवन

New Zealand vs India, 3rd ODI: भारत सीरीज में 2-0 से लीड बना चुका है। ऐसे में न्यूजीलैंड को सीरीज में बने रहने के लिए हर हाल में ये मुकाबला जीतना होगा।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 27, 2019 4:40 PM

Open in App

भारत-न्यूजीलैंड (Ind vs NZ) के बीच बे-ओवल के माउंट माउंगानुइ में 28 जनवरी को तीसरा वनडे मैच खेला जाना है। भारत सीरीज में 2-0 से लीड बना चुका है। ऐसे में न्यूजीलैंड को सीरीज में बने रहने के लिए हर हाल में ये मुकाबला जीतना होगा। भारत के 325 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम कुलदीप यादव (45/4), भुवनेश्वर कुमार (42/2) और युजवेंद्र चहल (52/2) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 40.2 ओवर में 234 रन पर ढेर हो गई। केदार जाधव (35/1) और मोहम्मद शमी (43/1) ने भी एक-एक विकेट चटकाया। 

न्यूजीलैंड ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम कभी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी। टीम के शीर्ष छह में शामिल सभी बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे, लेकिन कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाया। आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे डग ब्रेसवेल ने सर्वाधिक 57 रन बनाए। इससे पहले भारत ने सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा (87) और शिखर धवन (66) के अर्धशतक तथा दोनों के बीच पहले विकेट की 154 रन की साझेदारी से चार विकेट पर 324 रन बनाए।

हार्दिक पंड्या की टीम में वापसी हो चुकी है। ऐसे में वर्ल्ड कप-2019 को मद्देनजर रखते हुए उन्हें तीसरे वनडे में मौका दिया जा सकता है। अगर पंड्या प्लेइंग इलेवन में रहे, तो ऐसे में विजय शंकर को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम ईश सोढी और कॉलिन डी ग्रैंडहोम को तीसरे वनडे से बाहर कर सकती है।

India vs New Zealand, 3rd ODI: ये हो सकती है संभावित प्लेइंग इलेवन (Probable Playing XI):

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लेथम, हेनरी निकॉलस, मिचेल सैंटनर, डग ब्रेसवेल, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट, ईश सोढी।

भारत: शिखर धवन, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल।

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडरोहित शर्माविराट कोहलीएमएस धोनीशिखर धवन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या