New Zealand VS Bangladesh 2023: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश टीम की घोषणा, 21, 23 और 26 सितंबर को मीरपुर में होंगे वनडे सीरीज, देखें शेयडूल

New Zealand VS Bangladesh 2023: अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल और हरफनमौला महमूदुल्लाह की न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू एकदिवसीय सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 16, 2023 10:03 PM2023-09-16T22:03:40+5:302023-09-16T22:05:03+5:30

New Zealand VS Bangladesh 2023 Tamim Iqbal Mahmudullah named 15-member Bangladesh squad opening two ODIs upcoming three-match series against New Zealand | New Zealand VS Bangladesh 2023: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश टीम की घोषणा, 21, 23 और 26 सितंबर को मीरपुर में होंगे वनडे सीरीज, देखें शेयडूल

file photo

googleNewsNext
Highlightsनईम शेख, अफीफ हुसैन और शमीम हुसैन को बाहर का रास्ता दिखाया गया है।घरेलू सीरीज के बाद से एकदिवसीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैच 21, 23 और 26 सितंबर को मीरपुर में होंगे।

New Zealand VS Bangladesh 2023: अनुभवी जोड़ी तमीम इकबाल और हरफनमौला महमूदुल्लाह को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती दो वनडे के लिए 15 सदस्यीय बांग्लादेश टीम में शामिल किया गया है। तमीम जिन्होंने आखिरी बार जुलाई में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था, तब से पीठ की चोट के कारण बाहर हो गए थे।

महमुदुल्लाह को मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद से एकदिवसीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। इस बीच, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने नियमित कप्तान शाकिब अल हसन को सीरीज के लिए आराम देने का फैसला किया है और उनकी अनुपस्थिति में लिटन दास कीवी टीम के खिलाफ टीम का नेतृत्व करेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैच 21, 23 और 26 सितंबर को मीरपुर में होंगे।

बांग्लादेश टीम (पहले और दूसरे वनडे के लिए): लिटन दास (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्या सरकार, अनामुल हक, तौहीद हृदय, महमूदुल्लाह, नुरुल हसन, महेदी हसन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, तंजीम हसन साकिब, तनजीद हसन तमीम, जाकिर हसन, रिशाद हुसैन और सैयद खालिद अहमद।

न्यूजीलैंड टीम: लॉकी फर्ग्यूसन (कप्तान), फिन एलन, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, चाड बोवेस, डेन क्लीवर, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट*, काइल जैमीसन, कोल मैककोन्ची, एडम मिल्ने, हेनरी निकोल्स, रचिन रवींद्र, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, विल यंग।

महमूदुल्लाह को खराब फॉर्म के कारण मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था जबकि तमीम पीठ की चोट से परेशान थे। हरफनमौला सौम्य सरकार और विकेटकीपर नुरुल हसन की भी टीम में वापसी हुई। लेकिन कप्तान हसन, मुशफिकुर रहीम और मेहदी हसन के साथ तस्कीन अहमद, हसन महमूद और शरीफुल इस्लाम की तेज गेंदबाजी तिकड़ी को विश्राम दिया गया है।

शाकिब की गैरमौजूदगी में लिटन दास टीम की कमान संभालेंगे। एशिया कप टीम का हिस्सा रहे नईम शेख, अफीफ हुसैन और शमीम हुसैन को बाहर का रास्ता दिखाया गया है।   न्यूजीलैंड ने कई बदलाव किया है। नियमित कप्तान केन विलियमसन और टॉम लैथम की अनुपस्थिति में तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को नया कप्तान बनाया है। बांग्लादेश में तीन एकदिवसीय सीरीज में न्यूजीलैंड का नेतृत्व करेंगे।

Open in app