Video: अजीब तरीके से आउट यह बल्लेबाज, क्रिकेट इतिहास में सिर्फ 3 बार हुआ है ऐसा

दो विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए मार्क चैपमैन की किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और वो अजीब तरीके से आउट हो गए।

By सुमित राय | Published: February 16, 2018 01:41 PM2018-02-16T13:41:48+5:302018-02-16T14:05:11+5:30

New Zealand vs Australia, T-20: New Zealand batsman Mark Chapman hit in head, helmet knocked off, falls on Stumps | Video: अजीब तरीके से आउट यह बल्लेबाज, क्रिकेट इतिहास में सिर्फ 3 बार हुआ है ऐसा

New Zealand vs Australia, T-20: New Zealand batsman Mark Chapman hit in head, helmet knocked off, falls on Stumps

googleNewsNext

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीज दूसरे टी-20 मैच में मार्टिन गप्टिल शतक जड़ते हुए एक नया इतिहास रच दिया और टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। हालांकि मैच में एक ऐसा भी बल्लेबाज रहा अजीब तरीके से आउट हुआ। क्रिकेट इतिहास में इससे पहले ऐसा सिर्फ दो बार हुआ था।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी की। इसके बाद कोलिन मुनरो 76 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद टिम सैफर्ट बल्लेबाजी करने आए, लेकिन सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए। दो विकेट गिरने के बाद मार्क चैपमैन बल्लेबाजी करने आए और शानदार अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन मैच में उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और वो अजीब तरीके से आउट हो गए।


न्यूजीलैंड की पारी के दौरान 18वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के बिली स्टानलेक गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की आखिरी गेंद पर स्टानलेक की बाउंसर चैपमैन के हेलमेट पर लगी और उनका हेलमेट फिसल गया। चैपमैन का हेलमेट निकल कर विकेट पर जा लगा और अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया।

देखें ब्रेट ली ने कैसे किया था आउट

मार्क चैपमैन से पहले सिर्फ दो बार हुआ था ऐसा

मार्क चैपमैन के आउट होने से पहले सिर्फ दो बार ऐसा हुआ था, जब बल्लेबाज हेलमेट से आउट हुआ हो। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रेट ली ने साल 2000 में न्यूजीलैंड के एडम परोरे को इसी तरह आउट किया था। कुछ इसी तरह ड्वेन ब्रावो ने साल 2007 में केविन पीटरसन को आउट किया था।

Open in app