New Zealand vs Australia 2024: लेग साउड पर लगातार बाउंसर फेंक रहे बॉलर!, रन बनाने में दिक्कत, ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज ने क्रिकेट अधिकारियों से की ये मांग

New Zealand vs Australia 2024: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में पहली पारी में 31 रन बनाने वाले स्मिथ ने कहा कि अगर गेंद लेग साइड में बहुत मुड़ रही है तो बल्लेबाज कोई भी स्ट्रोक नहीं खेल पाता।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 29, 2024 1:25 PM

Open in App
ठळक मुद्देलेग साउड में बाउंसर फेंकने को लेकर नियम में बदलाव किया जा सकता है।गेंद डालने पर उसे वाइड करार दिया जाना चाहिये या गेंदबाज को चुनौती मिलनी चाहिए।बल्लेबाज विकेट के सामने कहीं भी शॉट नहीं लगा पा रहे हैं।

New Zealand vs Australia 2024: ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने क्रिकेट अधिकारियों से आग्रह किया है कि तेज गेंदबाजों के लेग साउड पर लगातार बाउंसर फेंकने के मसले पर गौर करे क्योंकि इससे बल्लेबाज विकेट के सामने कहीं भी शॉट नहीं लगा पा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने कहा कि गेंदबाज को ऐसी एक या दो गेंद डालने की ही अनुमति होनी चाहिए, जिसके बाद उसे चेतावनी दी जानी चाहिये या गेंद वाइड करार दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा ,‘लेग साउड में बाउंसर फेंकने को लेकर नियम में बदलाव किया जा सकता है।

आप विकेट के सामने शॉट खेल ही नहीं पाते। ऐसी गेंद डालने पर उसे वाइड करार दिया जाना चाहिये या गेंदबाज को चुनौती मिलनी चाहिए।’ न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में पहली पारी में 31 रन बनाने वाले स्मिथ ने कहा कि अगर गेंद लेग साइड में बहुत मुड़ रही है तो बल्लेबाज कोई भी स्ट्रोक नहीं खेल पाता।

टॅग्स :स्टीव स्मिथन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या