न्यूजीलैंड ने दूसरे टी20 में आस्ट्रेलिया को चार रन से हराया

By भाषा | Published: February 25, 2021 1:23 PM

Open in App

डुनेडिन, 25 फरवरी (एपी) मार्टिन गुप्टिल के 50 गेंद में 97 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया को चार रन से हरा दिया ।

गुप्टिल की पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर सात विकेट पर 219 रन बनाये । आस्ट्रेलिया ने 13 ओवर में छह विकेट 113 रन पर ही गंवा दिये ।

इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने 37 गेंद में 78 रन बनाये और डेनियल सैम्स के साथ 6 . 1 ओवर में 92 रन की साझेदारी की । सैम्स ने 15 गेंद में 41 रन बनाये ।

आस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में 15 रन की जरूरत थी और उसके चार विकेट बाकी थे । न्यूजीलैंड ने जिम्मी नीशाम को गेंद सौंपी और यह सही फैसला साबित हुआ । उन्होंने पहली ही गेंद पर सैम्स को आउट कर दिया ।

अगली दो गेंद पर स्टोइनिस रन बना सके लेकिन चौथी गेंद पर छक्का लगा दिया । आस्ट्रेलिया को आखिरी दो गेंद पर नौ रन चाहिये थे । स्टोइनिस ने ऊंचा शॉट खेलने के प्रयास में टिम साउदी को कैच थमा दिया ।

इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की श्रृंखला में 2 . 0 से बढत बना ली ।

इससे पहले गुप्टिल ने अपनी पारी में आठ छक्के लगाये और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्कों का भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा (127) का रिकार्ड तोड़ा । अब गुप्टिल के नाम 132 छक्के है ।

केन विलियमसन ने 53 रन की पारी में तीन छक्के लगाये और गुप्टिल के साथ दूसरे विकेट के लिये 131 रन जोड़े । नीशाम 45 रन बनाकर नाबााद रहे जिन्होंने पारी की आखिरी गेंद पर भी छक्का लगाया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या