न्यूजीलैंड ने घोषित की वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपनी टीम, इस 'अनकैप्ड' खिलाड़ी को शामिल कर चौंकाया

New Zealand 15-man squad: वर्ल्ड कप 2019 के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है, इस टीम में वैसे तो ज्यादातर अनुभवी खिलाड़ी हैं, लेकिन एक नाम ने सबको चौंकाया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 03, 2019 9:50 AM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड ने घोषित की वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीमअनकैप्ड विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल को पहली बार मिली वनडे टीम में जगहरॉस टेलर खेलेंगे अपना चौथा वर्ल्ड कप, केन विलियम्सन खेलेंगे तीसरा

न्यूजीलैंड ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम अनकैप्ड विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल को मौका देकर किवी चयनकर्ताओं ने सबको चौंका दिया है। टॉम ब्लंडेल ने अब तक न्यूजीलैंड के दो टेस्ट और तीन टी20 मैच खेले हैं, लेकिन अब तक कोई वनडे मैच नहीं खेला है।

वहीं ईश सोढ़ी ने लेग स्पिनर की रेस में टॉड एस्ले से बाजी मार ली है। वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने में सोढ़ी का अनुभव काम आया क्योंकि उन्होंने एस्ले से 63 वनडे ज्यादा खेले हैं।

वहीं घरेलू सीजन में न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा रहे, कई प्रमुख खिलाडियों को वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किया गया है। इनमें सबसे प्रमुख नाम है तेज गेंदबाज डग ब्रेसवेल का, जिन्हें किवी टीम में कई तेज गेंदबाजों की मौजूदगी को देखते हुए जगह नहीं मिली है। 

रॉस टेलर खेलेंगे अपना चौथा वर्ल्ड कप, केन विलियम्सन तीसरा

इस वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के अनुभवी खिलाड़ियों केन विलियम्सन और रॉस टेलर एक उपलब्धि हासिल करेंगे। ये रॉस टेलर का चौथा वर्ल्ड कप होगा और वे ये उपलब्धि हासिल करने वाले सातवें किवी क्रिकेटर बनेंगे। वहीं केन विलियम्सन, टिम साउदी और मार्टिन गप्टिल अपना तीसरा वर्ल्ड कप खेलेंगे।

वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम में ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी और लोकी फर्ग्युसन के रूप में तीन तेज गेंदबाज हैं जबकि मिशेल सैंटनर और ईश सोढ़ी के रूप में दो स्पिनर हैं। कोलिन डि ग्रैंडहोम और जिमी नीशम के रूप में दो ऑलराउंडर शामिल हैं। वहीं हेनरी निकोल्स और कॉलिन मुनरो के रूप में दो विशेषज्ञ बल्लेबाजों के अलावा केन विलियम्सन और रॉस टेलर भी शामिल हैं।

टॉम ब्लंडेल को मिली लैथम के बैक-अप के रूप में जगह

टॉम लैथम मुख्य विकेटकीपर के रूप में शामिल किए गए हैं, जबकि ब्लंडेल को उनके बैक-अप के रूप में चुना गया है। कोट गैरी स्टीड को उन आठ खिलाड़ियों पर विशेष तौर पर गर्व है, जो पहली बार वर्ल्ड कप खेलने जा रहे हैं। 

किवी कोच ने कहा, 'मैं सभी चुने गए खिलाड़ियों को बधाई देना चाहता हूं। वर्ल्ड कप में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना एक बड़ा सम्मान है और मैं जानता हूं कि पूरी टीम और सपोर्ट स्टाफ आगे की चुनौतियों को देख रहा है।'

न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप 2019 में अपने अभियान की शुरुआत 1 जून को श्रीलंका के खिलाफ करेगी।

न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है: केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गप्टिलस हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टॉम लैथम, कॉलिन मुनरो, टॉम ब्लंडेल, जिमी नीशम, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, मैट हेनरी, लोकी फर्ग्युसन, ट्रेंट बोल्ट।

टॅग्स :न्यूज़ीलैंडआईसीसी वर्ल्ड कपकेन विलियम्सनरॉस टेलर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या