न्यूजीलैंड ने टी20 श्रृंखला में भी बांग्लादेश का सूपड़ा साफ किया

By भाषा | Published: April 01, 2021 3:51 PM

Open in App

ऑकलैंड, एक अप्रैल फिन एलेन के तूफानी अर्धशतक और मार्टिन गुप्टिल के साथ उनकी पहले विकेट के लिये 85 रन की साझेदारी की मदद से न्यूजीलैंड ने गुरुवार को यहां बारिश से प्रभावित तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को 65 रन से करारी शिकस्त देकर श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

बारिश के कारण यह मैच 10-10 ओवरों का कर दिया जिसमें पावरप्ले तीन ओवर का था और एक गेंदबाज को दो – दो ओवर करने थे।

न्यूजीलैंड ने बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद 10 ओवर में चार विकेट पर 141 रन ठोक दिये। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 9.3 ओवर में 76 रन पर सिमट गयी। न्यूजीलैंड ने पहला मैच 66 रन से और दूसरा मैच 28 रन से जीता था।

फिन एलेन ने 29 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 71 रन बनाये। उन्होंने गुप्टिल (19 गेंदों पर 44, एक चौका, पांच छक्के) के साथ केवल 5.4 ओवर में 85 रन जोड़ दिये थे। एलेन ने मात्र 18 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। यह उनका टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहला पचासा है। ग्लेन फिलिप ने दो छक्कों की मदद से 14 रन बनाये जबकि डेरेल मिचेल ने 11 रन का योगदान दिया।

बांग्लादेश ने इसके जवाब में टिम साउदी (15 रन देकर तीन) के पहले ओवर में सौम्य सरकार (10) और कप्तान लिट्टन दास (शून्य) के विकेट गंवा दिये। इसके बाद लेग स्पिनर टॉड एस्टल (13 रन देकर चार विकेट) पर लंबे शॉट लगाने के प्रयास में बांग्लादेश के बल्लेबाज पवेलियन लौटे।

बांग्लादेश के तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। इनमें सरकार के अलावा सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम (19) और मोसादेक हुसैन (13) शामिल हैं।

इससे पहले मैच स्थानीय समयानुसार शाम सात बजे शुरू होना था लेकिन बारिश के कारण आखिर में रात नौ बजे टॉस संभव हो पाया।

न्यूजीलैंड ने वनडे श्रृंखला में भी 3-0 से क्लीन स्वीप किया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या