NED vs SL CWC 2023: 1996 विश्व चैंपियन को खाता खोलना बाकी!, दक्षिण अफ्रीका को हरा चुकी नीदरलैंड टीम के सामने श्रीलंका, जानें कहां होंगे मैच और कहां देख सकते हैं आप...

NED vs SL CWC 2023: श्रीलंका और नीदरलैंड का सामना पांच बार हो चुका है और श्रीलंका ने पांचों मैच जीते हैं। इस साल विश्व कप क्वालीफायर में श्रीलंका ने दो बार नीदरलैंड को हराया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 20, 2023 02:07 PM2023-10-20T14:07:05+5:302023-10-20T14:38:55+5:30

NED vs SL CWC 2023 ODI Head To Head Stats & Record Ahead of ICC World Cup 2023 Match 19 in Ekana Stadium, Lucknow | NED vs SL CWC 2023: 1996 विश्व चैंपियन को खाता खोलना बाकी!, दक्षिण अफ्रीका को हरा चुकी नीदरलैंड टीम के सामने श्रीलंका, जानें कहां होंगे मैच और कहां देख सकते हैं आप...

file photo

googleNewsNext
Highlightsदक्षिण अफ्रीका में से एक को हराकर सभी को चौंका दिया।कुसल मेंडिस की श्रीलंका तीन मुकाबलों में जीत से वंचित है।मैच दोपहर दो बजे शुरू होगा।

NED vs SL CWC 2023: दक्षिण अफ्रीका को हरा चुकी नीदरलैंड की टीम इस समय सांतवें आसमान पर है। (21 अक्टूबर) को लखनऊ के बीआरएसएबीवी एकाना स्टेडियम में आईसीसी विश्व कप 2023 के 19वें मैच में कमजोर श्रीलंका से भिड़ेगा। 1996 विश्व चैंपियन को खाता खोलना बाकी है। 

वनडे विश्व कप 2023 में अपने पहले दो मुकाबलों में हारने वाले स्कॉट एडवर्ड्स के नेतृत्व में नीदरलैंड ने अपने सबसे हालिया मुकाबलों में पसंदीदा दक्षिण अफ्रीका में से एक को हराकर सभी को चौंका दिया, जबकि कुसल मेंडिस की श्रीलंका तीन मुकाबलों में जीत से वंचित है।

NED बनाम SL वनडे आमने-सामनेः वनडे प्रारूप में दोनों टीम के बीच 5 मुकाबले हुए हैं। श्रीलंका ने सभी पांच मौकों पर जीत हासिल की है, जिसमें जिम्बाब्वे में विश्व कप 2023 क्वालीफायर के दो मैच भी शामिल हैं। मैच सुबह 10-30 बजे शुरू होगा। आप लाइव मैच डिजनी हॉटस्टार और स्टार स्पोटर्स पर देख सकते हैं। 

टीमें:

नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओडोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामानुरू, पॉल वैन मीकेरेन, कॉलिन एकरमैन, रोलोफ वान डेर मर्व, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, रेयान क्लेन, वेस्ली बारेसी, साकिब जुल्फिकार , शारिज अहमद और साइब्रांड एंजेलब्रेक्ट।

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस, कुसाल परेरा, पथुम निसांका, लाहिरू कुमारा, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रम, चरिथ असलंका, धनंजय डिसिल्वा, महीश तीक्षणा, दुनिथ वेलालागे, कासुन राजिता, मथीशा पथिराना, दिलशान मदुशंका और दुशान हेमंता।

खिताब की प्रबल दावेदार दक्षिण अफ्रीका को हरा चुकी नीदरलैंड टीम खराब फॉर्म से जूझ रही श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को विश्व कप के मैच में इसी लय को कायम रखना चाहेगी । धर्मशाला में पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराने वाली नीदरलैंड टीम यह साबित करने की कोशिश में होगी कि उसकी वह जीत कोई तुक्का नहीं थी।

नीदरलैंड को हालांकि शीर्षक्रम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ डाउड और कोलिन एकेरमैन टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके जिससे मध्यक्रम पर दबाव बना । दक्षिण अफ्रीका को हराकर टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है और इस लय को वह श्रीलंका के खिलाफ भी कायम रखना चाहेगी।

स्टार हरफनमौला बास डि लीडे गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उन्हें बल्लेबाजी में भी बेहतर करना होगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत ने डच टीम के लिये टॉनिक का काम किया है और अब उसकी नजरें 12 साल में पहली बार विश्व कप खेलते हुए सेमीफाइनल में पहुंचने पर लगी है।

दूसरी ओर श्रीलंका के लिये गेंदबाजी चिंता का सबब है। अभी तक टीम एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है । बल्लेबाजी में उन्होंने दो मैचों में 300 से अधिक का स्कोर बनाया । श्रीलंकाई आक्रमण का दारोमदार एक बार फिर दिलशान मदुशंका पर होगा जो अभी तक सात विकेट ले चुके हैं । आस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी मैदान पर खेले गए मैच में उनकी गेंद को स्विंग मिला था।

अब डच टीम के खिलाफ वह इसी का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। लखनऊ में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम फायदे में रही है क्योंकि फ्लड लाइट में गेंद घूम रही है । ऐसे में लक्ष्य का पीछा करने की स्थिति में नीदरलैंड को सावधान रहना होगा। डच टीम को अपने स्पिनर रोलोफ वान डेर मर्वे से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी ।

Open in app