GT से मिली हार से सबक लेगी मुंबई इंडियंस, बुमराह और जोफ्रा आर्चर का विकल्प तलाशेगी टीम

मुंबई के हेड कोच मार्क बाउचर ने क्वालीफायर 2 में टीम की हार के बाद कहा है कि अगर आने वाले समय में इन दो खिलाड़ियों का विकल्प टीम को खोजना ही पड़ेगा। बाउचर ने कहा कि बुमराह और आर्चर के बिना मुंबई के लिए बहुत कठिन था।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 27, 2023 07:32 PM2023-05-27T19:32:51+5:302023-05-27T19:34:33+5:30

Mumbai Indians will learn from the defeat from GT will look for an alternative to Bumrah and Jofra Archer IPL | GT से मिली हार से सबक लेगी मुंबई इंडियंस, बुमराह और जोफ्रा आर्चर का विकल्प तलाशेगी टीम

बुमराह और जोफ्रा आर्चर का विकल्प तलाशेगी मुंबई इंडियंस

googleNewsNext
Highlightsमुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में इस सीजन का सफर अब खत्म हो चुका हैजसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर की चोट टीम को भारी पड़ीअब इन दो खिलाड़ियों का विकल्प तलाशेगी मुंबई इंडियंस

नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में इस सीजन का सफर अब खत्म हो चुका है। गुजरात टाइटंस से क्वालिफायर-2 में हारने के साथ ही मुंबई का छठवीं बार खिताब जीतने का सपना भी टूट गया। मुंबई के लिए इस सीजन सबसे बड़ा झटका जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर की चोट रही। बुमराह जहां शुरू में ही बाहर हो गए थे वहीं आर्चर बीच में टूर्नामेंट छोड़कर चले गए।

अब मुंबई के हेड कोच मार्क बाउचर ने क्वालीफायर 2 में टीम की हार के बाद कहा है कि अगर आने वाले समय में इन दो खिलाड़ियों का विकल्प टीम को खोजना ही पड़ेगा। मार्क बाउचर ने  कहा, "प्रमुख गेंदबाजों के समय रहते फिट नहीं होने पर उनकी टीम विकल्प तलाशेगी। टीम के प्रदर्शन की समीक्षा बाद में की जाएगी क्योंकि कई चीजों पर बात करनी होगी लेकिन अभी कुछ कहना बेवकूफी होगी। हमें आत्ममंथन करना होगा। जज्बाती हुए बिना कुछ अच्छे क्रिकेटिया फैसले लेने होंगे। लेकिन जब सब कुछ शांत हो जायेगा और हमें फिटनेस के मामले में कुछ खिलाड़ियों के भविष्य के बारे में पता चल जाएगा।"

बाउचर ने आगे कहा, "हमारे पास गेंदबाजी में दो स्टार खिलाड़ी नहीं थे। हमने इसकी भरपाई करने की भरसक कोशिश की। उम्मीद है कि वे फिट हो जाएंगे। अगर नहीं होते तो हमें विकल्प देखने होंगे। बुमराह और आर्चर के बिना मुंबई के लिए बहुत कठिन था। बुमराह उपलब्ध नहीं था। जोफ्रा भी नहीं और ये दोनों शानदार गेंदबाज हैं। ऐसे गेंदबाजों के बिना आक्रमण कमजोर तो होना ही था। मैं किसी पर दोष नहीं मढ़ रहा। खेल में चोट लगती रहती है और इसका सामना करना पड़ता है।"

मुंबई इंडियंस के लिए जोफ्रा आर्चर का विकल्प बनकर आए क्रिस जार्डन भी कुछ नहीं कर सके। एलिमिनेटर मुकाबले में आकाश मधवाल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट जरूर लिए थे लेकिन गुजरात के खिलाफ उनकी भी एक न चली। स्पिन की बागडोर पीयूष चावला ने संभाली और 22 विकेट झटके। लेकिन अब ये महसूस किया जा रहा है कि टीम में दो अनुभवी तेज गेंदबाज होने ही चाहिए।

Open in app