मुंबई क्रिकेट संघ जल्द ही नए संविधान का कराएगा पंजीकरण

मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुकूल अपने 'नए' संविधान को चैरिटी कमीश्नर के पास जल्द ही पंजीकृत कराएगा। 

By भाषा | Published: September 4, 2018 12:31 PM2018-09-04T12:31:56+5:302018-09-04T12:37:39+5:30

Mumbai Cricket Association to soon register its new constitution | मुंबई क्रिकेट संघ जल्द ही नए संविधान का कराएगा पंजीकरण

मुंबई क्रिकेट संघ जल्द ही नए संविधान का कराएगा पंजीकरण

googleNewsNext

मुंबई, चार सितंबर। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुकूल अपने 'नए' संविधान को चैरिटी कमीश्नर के पास जल्द ही पंजीकृत कराएगा। 

यह समझा जाता है कि न्यायाधीश (सेवानिवृत) हेमंत गोखले और वी एम कनाडे की एमसीए प्रशासकों की समिति ने सोमवार को इस मुद्दे पर निर्णय लेने के लिए प्रबंध समिति के सदस्यों की बैठक बुलाई थी।

इस बैठक में भाग लेने वाले एमसीए के शीर्ष अधिकारी ने नाम सर्वाजनिक करने की शर्त पर बताया, ''एमसीए नए संविधान के संशोधित मसौदे को तीन दिनों के लिए अपनी वेबसाइट पर डालेगा। अगर किसी सदस्य को इस संबंध में कोई सुझाव देना हो तो वह हमें दे सकता है।'

उन्होंने कहा, 'हम नए संविधान को संभवत: अगले सप्ताह चैरिटी कमीश्नर के पास पंजीकृत कराएंगे।

बीसीसीआई ने 21 अगस्त को अपना नया संविधान चेन्नई में तमिलनाडु रजिस्ट्रार ऑफ सोसाइटीज में पंजीकृत करवाया, जिससे प्रशासकों की समिति (सीओए) के लिए भी चुनावों के लिए खाका तैयार करने का रास्ता साफ हो गया।

इस मौके पर बीसीसीआई सीओए ने कहा कि राज्य संघों को उच्चतम न्यायालय के आदेश का पालन करना होगा और 30 दिन के अंदर उसकी रिपोर्ट देनी होगी।

Open in app