भारत में जन्मे इस स्पिनर को न्यूजीलैंड टेस्ट टीम में मिली जगह, इस घरेलू सीजन में झटके हैं 48 विकेट

Ajaz Patel: मुंबई में जन्मे स्पिनर एजाज पटेल को पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 25, 2018 12:02 PM2018-07-25T12:02:04+5:302018-07-25T12:08:42+5:30

Mumbai-born Ajaz Patel Picked in New Zealand team for Tests against Pakistan | भारत में जन्मे इस स्पिनर को न्यूजीलैंड टेस्ट टीम में मिली जगह, इस घरेलू सीजन में झटके हैं 48 विकेट

एजाज पटेल

googleNewsNext

वेलिंगटन, 25 जुलाई: भारत में जन्मे स्पिनर एजाज पटेल को बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में होने वाली तीन मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। 

29 वर्षीय पटेल, पिछले तीन सालों के दौरान न्यूजीलैंड की घरेलू प्लंकेट शील्ड में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं और 2017 में उन्हें घरेलू क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया है।  

मुंबई में जन्मे बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर एजाज पटेल ने हाल के सीजन में सेंट्रल स्टैग्स की तरफ से खेलते हुए 21.52 की औसत से नौ मैचों में 48 विकेट लिए हैं।

पढ़ें: 'द वॉल' राहुल द्रविड़ का बयान, 'अगर जिंदगी दांव पर लगी हो तो सचिन को बैटिंग के लिए चुनता'

मुख्य चयनकर्ता गैविन लारसेन ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ घोषित 15 सदस्यीय टीम में एजाज चोटिल मिशेल सैंटनर की जगह लेंगे। उन्होंने कहा, 'एजाज पिछले कुछ सीजन के दौरान घरेलू क्रिकेट में अपने दमदार प्रदर्शन से इस टीम में जगह के हकदार हैं।' 

उन्होंने कहा, 'मिशेल पूरी तरह फिट नहीं है ऐसे में दोनों कलाई (टॉड एस्ले और ईश सोढ़ी) और अंगुली (पटेल) स्पिन विकल्प को यूएई की संभावित परिस्थितियों को देखते हुए टीम में रखना बेहतरीन है।

पढ़ें: एशिया कप 2018 में 19 सितंबर को होगी भारत-पाकिस्तान की टक्कर, जानिए कब खेला जाएगा कौन सा मैच

चयनकर्ताओं ने साथ ही विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग के बैकअप के तौर पर टॉम ब्लंडेल को भी टीम में चुना है।

पाकिस्तान के खिलाफ चुनी गई न्यूजीलैंड टेस्ट टीम:

केन विलियम्सन (कप्तान), टॉड एस्ले, टॉम ब्लेंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, जीत रावल, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनेर, बीजे वॉटलिंग।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app