IND vs NZ: तिरंगा लेकर धोनी का पैर छूने पहुंचा फैन, दिखा माही का ये 'सलाम' करने वाला अंदाज, वीडियो वायरल

MS Dhoni: एमएस धोनी ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन में खेले जा रहे तीसरे टी20 में मैच के दौरान जब एक फैन उनका पैर छूने पहुंचा तो दिखाया तिरंगे के प्रति सम्मान

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 10, 2019 3:59 PM

Open in App

एमएस धोनी न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया में लोकप्रिय हैं। धोनी की लोकप्रियता का आलम हर मैच में दिखा जाता है। कुछ ऐसा ही नजारा न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को ऑकलैंड में खेले जा रहे तीसरे टी20 मैच के दौरान भी दिखा। 

इस मैच में धोनी जब बैटिंग के लिए उतरे तो दर्शकों ने खड़े होकर उनका शानदार अंदाज में अभिवादन किया। 

धोनी ने मैच के दौरान दिखाया तिरंगे के प्रति सम्मान

इस मैच के दौरान धोनी के लिए फैंस के प्यार और देश के लिए उनका सम्मान का नजारा दिखा। न्यूजीलैंड की पारी के दौरान जब टीम इंडिया गेंदबाजी कर रही थी तो एक फैन भागता हुआ मैदान में पहुंचा और विकेटकीपर एमएस धोनी के पैर छू लिए। 

खास बात ये थी कि इस फैन के हाथ में एक तिरंगा था, जिसे धोनी ने उस फैन के हाथों से अपने हाथों में उठा लिया, ताकि उनके पैर छूते समय तिरंगा नीचे न रहे। धोनी के देश के प्रति इस व्यवहार की कमेंट्री कर रहे हरभजन ने भी जमकर तारीफ की और कहा, ये देश के लिए धोनी का सम्मान दिखाता है कि उन्होंने तिरंगे को झुकने नहीं दिया। 

धोनी इस मैच में उतरने के साथ ही 300 टी20 मैच खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। हालांकि वह बैटिंग के दौरान कमाल नहीं दिखा पाए और 4 गेंदों में 2 रन बनाकर आउट हो गए।

भारत को इस मैच में आखिर गेंद पर 4 रन से करीबी शिकस्त मिली और वह तीन टी20 मैचों की सीरीज 2-1 से हार गया। न्यूजीलैंड ने कॉलिन मुनरो (72) के तूफानी अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में 4 विकेट पर 212 रन बनाए, जिसके जवाब में भारतीय टीम विजय शंकर की 43 और रोहित शर्मा की 38 रन की पारियों के बावजूद 20 ओवर में 6 विकेट पर 208 रन ही बना सका।

टॅग्स :एमएस धोनीभारत vs न्यूजीलैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या