लगातार उठ रहे सवाल पर धोनी ने आखिरकार तोड़ी चुप्पी, बोले- जनवरी तक...

भारत के जुलाई में इंग्लैंड में खेले गये वनडे विश्व कप से सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद से ही धोनी किसी मैच में नहीं खेले हैं।

By भाषा | Published: November 27, 2019 07:31 PM2019-11-27T19:31:26+5:302019-11-27T19:31:26+5:30

MS Dhoni says no questions on return from sabbatical until January | लगातार उठ रहे सवाल पर धोनी ने आखिरकार तोड़ी चुप्पी, बोले- जनवरी तक...

लगातार उठ रहे सवाल पर धोनी ने आखिरकार तोड़ी चुप्पी, बोले- जनवरी तक...

googleNewsNext

महेंद्र सिंह धोनी से जब पिछले कुछ समय से बाहर रहने को लेकर सवाल किये गये तो इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने सपाट शब्दों में कहा, ‘‘जनवरी तक मत पूछो’’। धोनी जुलाई में विश्व कप के बाद से नहीं खेल रहे हैं जिससे उनके संन्यास को लेकर भी अटकलबाजियां भी लगायी जाने लगी।

एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिये पहुंचे धोनी से पूछा गया कि वह कब तक क्रिकेट से बाहर रहेंगे, उन्होंने कहा, ‘‘जनवरी तक मत पूछो।’’ इस पूर्व कप्तान के एक करीबी सूत्र ने मंगलवार को कहा था कि वह अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद अपने भविष्य को लेकर फैसला करेंगे।

भारत के जुलाई में इंग्लैंड में खेले गये वनडे विश्व कप से सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद से ही धोनी किसी मैच में नहीं खेले हैं। वह वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं गये और इसके बाद दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू श्रृंखलाओं में भी नहीं खेले। आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान 38 वर्षीय धोनी वेस्टइंडीज के खिलाफ छह दिसंबर से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला में भी नहीं खेलेंगे। इस श्रृंखला में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे खेले जाएंगे।

राष्ट्रीय चयनसमिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि पैनल अब भविष्य के बारे में सोच रहा है और धोनी ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ियों को अधिक मौके देने के उनके इरादों से वाकिफ हैं।

धोनी को कुछ दिन पहले झारखंड अंडर-23 टीम के साथ अभ्यास करते हुए देखा गया था जिसके बाद उनकी संभावित वापसी की अटकल लगायी जाने लगी थी। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी कहा है कि धोनी को वही सम्मान दिया जाएगा जिसका उन जैसा दिग्गज खिलाड़ी हकदार है। उन्होंने इस स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज के तुरंत ही संन्यास लेने से भी इन्कार किया। पिछले महीने बोर्ड अध्यक्ष का पद संभालने के बाद गांगुली ने कहा, ‘‘आप जानते हैं कि चैंपियन्स जल्द खत्म नहीं होते। ’’ धोनी की अगुवाई में भारत ने टी20 विश्व कप 2007 और वनडे विश्व कप 2011 में खिताब जीते थे।

Open in app