धोनी, रोहित शर्मा, चहल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए सिडनी पहुंचे, देखें वीडियो

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 12 जनवरी को सिडनी में खेला जाना है। व

By विनीत कुमार | Published: January 8, 2019 07:25 PM2019-01-08T19:25:50+5:302019-01-08T19:25:50+5:30

ms dhoni rohit sharma Khaleel Ahmed reached sydney ahead of odi series against australia | धोनी, रोहित शर्मा, चहल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए सिडनी पहुंचे, देखें वीडियो

महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की जमीन पर टेस्ट सीरीज में इतिहास रचने के बाद टीम इंडिया की नजरें अब वनडे सीरीज में सफलता के झंडे गाड़ने पर है। इसी के तहत कई खिलाड़ी जो टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं थे, वे मंगलवार को सिडनी पहुंच गये। इसमें पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सहित युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, खलील अहमद जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। 

साथ ही केदार जाधव और दिनेश कार्तिक भी ऑस्ट्रेलिया पहुंच गये हैं। रोहित शर्मा भी मंगलवार को सिडनी पहुंचे। रोहित शर्मा पिता बनने की खबर मिलने के बाद मेलबर्न के तीसरे टेस्ट के बाद भारत लौट गये थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज भारत की वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से बेहद अहम साबित हो सकती है। साथ ही इस सीरीज से बहुत हद तक वर्ल्ड कप के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम को लेकर भी तस्वीर साफ हो सकती है। इन सबके बीच धोनी पर खास नजर होगी जो पिछले कुछ महीनों से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और उन्हें लेकर काफी बातें भी होती रही हैं। 


धोनी पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद पहली बार टीम इंडिया से जुड़े हैं। धोनी निश्चित रूप से अपने खराब फॉर्म से वापसी की कोशिश करेंगे। वहीं, टीम में स्थान पक्का करने के लिए खलील अहमद को भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा। जसप्रीत बुमराह को आराम देने के बीसीसीआई के फैसले के बाद वैसे भी खलील पर अधिक जिम्मेदारी होगी। 

बता दें कि बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को वनडे सीरीज के लिए चुना गया है। वहीं, सिद्धार्थ कौल को टी20 टीम में जगह मिली है। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 12 जनवरी को सिडनी में खेला जाना है। वहीं दूसरा वनडे 15 जनवरी को ऐडिलेड और तीसरा वनडे 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम 23 जनवरी से 10 फरवरी तक न्यूजीलैंड के दौरे पर होगी, जहां टीम 5 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी।

Open in app