IPL 2020: धोनी ने बताई चेन्नई की हार की असली वजह, कहा- धवन को कई जीवनदान देना पड़ा महंगा

इस हार के साथ ही चेन्नई के लिए प्लेऑफ में पहुंचने की राह और मुश्किल हो गई है। धोनी की टीम अब बचे हुए पांचों मैच जीतने होंगे।

By अमित कुमार | Published: October 18, 2020 7:50 AM

Open in App
ठळक मुद्देधवन की 58 गेंद में नाबाद 101 रन की पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट से हराया। धोनी ने कहा कि शिखर का विकेट काफी अहम था लेकिन हमने कई बार उनका कैच टपका दिया। धोनी ने कहा कि ब्रावो फिट नहीं थे, वह मैदान से बाहर गये और फिर वापस नहीं आये।

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच गवांने के बाद कहा कि नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले शिखर धवन का कैच कई बार टपकाना उनकी टीम को महंगा पड़ा। धवन की 58 गेंद में नाबाद 101 रन की पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट से हराया। 

धोनी ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा कि डेवोन ब्रावो चोटिल होने के कारण मैदान से बाहर चले गये थे जिसकी वजह से आखिरी ओवर में रविन्द्र जडेजा से गेंदबाजी करवनी पड़ी। धोनी ने कहा कि ब्रावो फिट नहीं थे, वह मैदान से बाहर गये और फिर वापस नहीं आये। मेरे पास जडेजा या फिर कर्ण शर्मा से गेंदबाजी कराने का विकल्प था। मैंने जडेजा को चुना। 

धोनी ने कहा कि शिखर का विकेट काफी अहम था लेकिन हमने कई बार उनका कैच टपका दिया। उन्होंने बल्लेबाजी करना जारी रखा और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी अच्छा था। दूसरी पारी में विकेट भी थोड़ा आसान था। हम लेकिन धवन से श्रेय वापस नहीं ले सकते है। धोनी ने कहा कि पिच के आसान होने के कारण स्थिति उनके लिये मुश्किल हो गयी। 

उन्होंने कहा कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के 10 रन कम बने जबकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 10 रन अधिक बनाये। मैन ऑफ द मैच धवन ने कहा कि आईपीएल के 13 साल के इतिहास में पहली बार शतक लगाना शानदार रहा। उन्होंने कहा कि यह बेहद ही खास है कि 13 साल से आईपीएल खेल रहा हूं और यह मेरी पहली शतकीय पारी है। मैं काफी खुश हूं। सत्र की शुरूआत से मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं लेकिन 20 रन के स्कोर को 50 रन में नहीं बदल पा रहा था। (भाषा इनपुट के साथ)

टॅग्स :एमएस धोनीशिखर धवनड्वेन ब्रावोचेन्नई सुपर किंग्सदिल्ली कैपिटल्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या