अब IPL ब्रॉडकास्टर के सदस्य को हुआ कोरोना, बीसीसीआई की मुसीबतें बढ़ी

बीते दो दिनों में चेन्नई सुपर किंग्स के 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद एक और बुरी खबर सामने आई है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 31, 2020 4:23 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल सीजन-13 से पहले मुश्किल में BCCIIPL के ब्रॉडकास्टर के सदस्य को हुआ कोरोना।19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में खेला जाएगा आईपीएल।

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए और बीसीसीआई के सामने एक और नई मुसीबत खड़ी हो गी है। अब आईपीएल ब्रॉडकास्टर का एक सदस्य भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है।

स्टार के इस सदस्य को 31 अगस्त को भारत से यूएई रवाना होना था, लेकिन कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद आधिकारिक प्रसारणकर्ता को अपना कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा है। स्टार प्रोडक्शन टीम के पहले बैच को बेंगलुरू, दिल्ली, कोलकाता और मुंबई से को यूएई रवाना होना था, लेकिन अब स्टार ने उनसे अगले आदेश तक इंतजार करने को कहा है।

1988 में से कुल 13 सैंपल कोरोना पॉजिटिव, 2 खिलाड़ी भी शामिल

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सभी प्रतिभागियों के कुल 1,988 आरटी-पीसीआर परीक्षणों में दो खिलाड़ी सहित 13 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये हैं।

इससे पहले यह खबर आयी थी कि चेन्नई सुपरकिंग्स दल के 13 सदस्य दुबई में कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव आये हैं। इस जांच में जो दो खिलाड़ी कोविड-19 से संक्रमित हैं उनमें भारतीय टीम के टी20 विशेषज्ञ गेंदबाज के अलावा भारत ए टीम का शीर्ष क्रम का एक बल्लेबाज शामिल है। बीसीसीआई ने हालांकि किसी नाम का खुलासा नहीं किया है। यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से यूएई की तीन शहरों में खेला जाएगा।

बीसीसीआई की विज्ञप्ति के मुताबिक , ‘‘13 लोग पॉजिटिव (कोविड-19 से) मिले हैं जिसमें से दो खिलाड़ी हैं। जांच में संक्रमित पाये गये लोगों और उनके करीबी संपर्क में रहे किसी में भी इसके लक्ष्य नहीं दिखे हैं। आईपीएल मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है।’’

विज्ञप्ति के मुताबिक 20 अगस्त से 28 अगस्त तक सभी प्रतिभागियों के यूएई में कुल 1,988 आरटी-पीसीआर कोविड-19 परीक्षण हुए । इनमें खिलाड़ी, सहयोगी सदस्य, टीम प्रबंधन, बीसीसीआई सदस्य, आईपीएल संचालन दल, होटल एवं स्टेडियम यातायात से जुड़े सदस्य शामिल हैं।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)आईपीएल 2020चेन्नई सुपर किंग्सइंडियासंयुक्त अरब अमीरात

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या