चोटिल बुमराह की जगह भारतीय टीम में मोहम्मद सिराज को किया गया शामिल, BCCI ने किया ऐलान

भारत के तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के कारण उनकी जगह मोहम्मद सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे दो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

By मनाली रस्तोगी | Published: September 30, 2022 9:59 AM

Open in App
ठळक मुद्देबुमराह पीठ की गंभीर समस्या से परेशान हैं जिसके कारण वह आगामी टी20 विश्वकप में भी नहीं खेल पाएंगे।भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने बताया कि बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है।दाएं हाथ के तेज गेंदबाज 28 वर्षीय सिराज ने अब तक पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने पांच विकेट लिए हैं।

गुवाहाटी: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुवाहाटी में दूसरा टी20 मैच होना है। इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए हैं। उन्हें पीठ में चोट लगी है और वो फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा और तीसरा टी20 क्रमशः 2 और 4 अक्टूबर को गुवाहाटी और इंदौर में होना है।

वहीं, बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शेष टी20 श्रृंखला के लिए घायल जसप्रीत बुमराह की जगह ली है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा, "अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के बाकी मैचों के लिए मोहम्मद सिराज को भारतीय टीम में शामिल किया है।"

उन्होंने कहा, "बुमराह पीठ की चोट से परेशान है और अभी बीसीसीआई की चिकित्सा टीम की निगरानी में है।"  दाएं हाथ के तेज गेंदबाज 28 वर्षीय सिराज ने अब तक पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने पांच विकेट लिए हैं। उन्होंने अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच इस साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला में खेला था। भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में अभी 1-0 से आगे चल रहा है। 

टीम इंडिया ने तिरुवनंतपुरम में बुधवार को खेले गए पहले मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज।

(भाषा इनपुट के साथ)
टॅग्स :मोहम्मद सिराजजसप्रीत बुमराहजय शाहबीसीसीआईBoard of Control for Cricket in India
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या