धोनी-कोहली टीम इंडिया के युवा गेंदबाजों के साथ कैसा करते हैं व्यवहार, मोहम्मद सिराज ने किया खुलासा

युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने खुलासा करते हुए बताया है कि कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान एमएस धोनी टीम के युवा खिलाड़ियों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं?

By सुमित राय | Published: March 4, 2019 12:05 PM2019-03-04T12:05:19+5:302019-03-04T12:05:19+5:30

Mohammed Siraj reveals how MS Dhoni and Virat Kohli treat young bowlers | धोनी-कोहली टीम इंडिया के युवा गेंदबाजों के साथ कैसा करते हैं व्यवहार, मोहम्मद सिराज ने किया खुलासा

मोहम्मद सिराज ने धोनी और कोहली के बारे में खुलासा किया है।

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम हाल के समय में शानदार प्रदर्शन कर रही है और लगातार जीत दर्ज कर रही है।टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने धोनी और कोहली के बारे में खुलासा किया है।साल 2017 में वनडे डेब्यू करने के बाद से ही मोहम्मद सिराज टीम में अंदर और बाहर हो रहे है।

भारतीय क्रिकेट टीम हाल के समय में शानदार प्रदर्शन कर रही है और लगातार जीत दर्ज कर रही है। विराट कोहली के टीम इंडिया की कमान संभालने के बाद से टीम टेस्ट में नंबर एक और वनडे में नंबर दो बनी हुई है। विराट कोहली खिलाड़ियों के फिटनेस पर भी खासा ध्यान दिया और इसका टीम के प्रदर्शन पर काफी असर हुआ।

टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने खुलासा करते हुए बताया है कि कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान एमएस धोनी टीम के युवा खिलाड़ियों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं? सिराज ने बताया कि कोहली और धोनी ट्रेनिंग के दौरान शानदार हैं और वे युवा खिलाड़ियों के साथ व्यक्तिगत रूप से समय बिताते हैं। दोनों खिलाड़ी युवा खिलाड़ियों को महत्वपूर्ण सलाह के साथ मार्गदर्शन करने का प्रयास करते हैं।

क्रिकटनेक्स्ट से बात करते हुए सिराज ने कहा, कोहली और धोनी व्यक्तिगत रूप से सभी गेंदबाजों के साथ समय बिताते हैं। वहीं कोच भरत अरुण और रवि शास्त्री सर के इनपुट भी बहुत अच्छे होते हैं। उन्होंने मुझे नेट्स में वैसी गेंदबाजी करने के लिए कहा जैसे मैं मैच की परिस्थितियों में गेंदबाजी करूंगा। इससे मुझे फोकस करने में बहुत मदद मिली। उन्होंने मुझे निर्देश दिया कि मैं बहुत ज्यादा प्रयोग करने की कोशिश ना करूं, बस जितना संभव हो सके बैक ऑफ लेंथ गेंदबाजी करें।'

भारतीय टीम हाल के वर्षों में शानदार फॉर्म में है और 10 से अधिक सीरीज जीत चुकी है। टीम इंडिया को जून 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी गंवाने के बाद इंग्लैंड में वनडे सीरीज में हार मिली है। साल 2017 में वनडे डेब्यू करने के बाद से ही मोहम्मद सिराज टीम में अंदर और बाहर हो रहे है, लेकिन अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्हें जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में जगह दी गई थी, लेकिन वो सिर्फ एक मैच खेल पाए। मोहम्मद सिराज इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते आएंगे।

Open in app