India vs West Indies ODI Series: टीम इंडिया को मैच से पहले बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी वनडे सीरीज से बाहर, जानें कारण

Mohammed Siraj India vs West Indies ODI Series: मोहम्मद सिराज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 60 रन देकर 5 विकेट लिये थे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 27, 2023 01:54 PM2023-07-27T13:54:59+5:302023-07-27T14:27:12+5:30

Mohammed Siraj India vs West Indies ODI Series Siraj released Team India’s squad three-match series against West Indies pacer complained sore ankle | India vs West Indies ODI Series: टीम इंडिया को मैच से पहले बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी वनडे सीरीज से बाहर, जानें कारण

file photo

googleNewsNext
Highlights बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने आराम की सलाह दी है। सीनियर तेज गेंदबाजों की अनुपस्थिति मोहम्मद सिराज ने अपनी भूमिका को शानदार तरीके से अंजाम दिया है।टेस्ट में पहली बार मैन ऑफ द मैच बने।

Mohammed Siraj India vs West Indies ODI Series: टीम इंडिया को वनडे सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। मोहम्मद सिराज को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज से पहले टीम इंडिया की वनडे टीम से रिलीज कर दिया गया है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने टखने में दर्द की शिकायत की थी।

एहतियात के तौर पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें आराम की सलाह दी है। सीनियर तेज गेंदबाजों की अनुपस्थिति मोहम्मद सिराज ने अपनी भूमिका को शानदार तरीके से अंजाम दिया है। सिराज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 60 रन देकर 5 विकेट लिये थे। इस प्रदर्शन से वह टेस्ट में पहली बार मैन ऑफ द मैच बने।

आर अश्विन, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत और नवदीप सैनी के साथ सिराज भारत लौट गए हैं। सिराज की अनुपस्थिति में शार्दुल ठाकुर 35 मैचों में 50 विकेट के साथ भारत की टीम में सबसे अनुभवी सीमर बन गए हैं। अन्य तीन तेज गेंदबाज उमरान मलिक, जयदेव उनादकट और मुकेश कुमार ने संयुक्त रूप से 15 एकदिवसीय मैच खेले हैं।

मुकेश अनकैप्ड हैं। भारत को अगस्त के अंत से सितंबर के मध्य तक एशिया कप और सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलनी है। सिराज, जो कैरेबियाई दौरे के लिए T20I टीम का हिस्सा नहीं थे। दो टेस्ट मैचों में सात विकेट लिए थे।

उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल 2023 में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जहां उन्होंने 14 मैचों में 19 विकेट लिए थे। सिराज का आखिरी एकदिवसीय मैच मार्च 2022 में घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था। 2022 की शुरुआत के बाद से सिराज के 43 विकेट वनडे में किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक हैं।

बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा ,‘मोहम्मद सिराज को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज से पहले भारत की वनडे टीम से फारिग किया गया है। उनके टखने में चोट है और एहतियात के तौर पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें आराम की सलाह दी है।’ भारत ने सिराज का कोई विकल्प नहीं चुना है।

Open in app