Pakistan vs New Zealand: मोहम्मद यूसुफ और अब्दुल रज्जाक टी20 टीम के कोच होंगे, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में निभाएंगे भूमिका

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैच की श्रृंखला 18 अप्रैल से शुरू हो रही है इसलिए बोर्ड ने यूसुफ और रज्जाक को टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी देने का फैसला किया है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 07, 2024 11:53 AM

Open in App
ठळक मुद्देमोहम्मद यूसुफ और अब्दुल रज्जाक टी20 टीम के कोच होंगे मोहम्मद यूसुफ और अब्दुल रज्जाक क्रमश: अंतरिम मुख्य कोच और सहायक कोच नियुक्त गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी के साथ बातचीत जारी है

Pakistan vs  New Zealand  T20 series: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस महीने के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 श्रृंखला के लिए चयन समिति के सदस्यों मोहम्मद यूसुफ और अब्दुल रज्जाक को क्रमश: अंतरिम मुख्य कोच और सहायक कोच नियुक्त करने का फैसला किया है। यह फैसला तब किया गया जब लंबी अवधि की भूमिका के लिए विदेशी कोच गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी के साथ बातचीत जारी है। 

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड के एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा कि गिलेस्पी के साथ बातचीत लगभग पूरी हो चुकी है क्योंकि वह लाल गेंद के प्रारूप के मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभालने के लिए सहमत हो गए हैं। कर्स्टन के साथ चर्चा को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है क्योंकि वह इंडियन प्रीमियर लीग में व्यस्त हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार गिलेस्पी सहमत हुए हैं लेकिन उन्होंने अपनी फीस और पाकिस्तान में उपस्थित रहने के दिनों के संदर्भ में शर्त रखी है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज टी20 विश्व कप के बाद उपलब्ध होंगे जब पाकिस्तान बांग्लादेश, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अभियान को आगे बढ़ाएगा। अगर सब कुछ योजना के मुताबिक हुआ तो कर्स्टन सफेद गेंद के प्रारूप के नए कोच होंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैच की श्रृंखला 18 अप्रैल से शुरू हो रही है इसलिए बोर्ड ने यूसुफ और रज्जाक को टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी देने का फैसला किया है। बता दें कि गैरी कर्स्टन एक दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट कोच और पूर्व क्रिकेटर हैं।  उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम को भी कोचिंग दी है। गैरी कर्स्टन की कोचिंग में ही भारत ने 2011 में विश्वकप जीता था।

वहीं जेसन नील गिलेस्पी एक पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं।  उनकी प्राथमिक भूमिका एक दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में थी लेकिन वह टेस्ट मैच में दोहरा शतक भी लगा चुके हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 71 टेस्ट और 97 वनडे मैच खेले हैं। 

टॅग्स :पाकिस्तानपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमटी20

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या