मोहम्मद अजहरुद्दीन को HCA सदस्य ने दी गाली, पूर्व कप्तान ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

पूर्व दिग्गज कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन से जुड़ा एक बड़ा मामला सामने आया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 08, 2020 12:17 PM

Open in App
ठळक मुद्देमोहम्मद अजहरुद्दीन को HCA सदस्य ने दी गाली।पूर्व कप्तान ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।47 टेस्ट और 174 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी कर चुके अजहरुद्दीन।

पूर्व भारतीय कप्तान और हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सोमवार (7 सितंबर) को प्रदेश संघ के एक सदस्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

एचसीए के सदस्य के खिलाफ शिकायत दर्ज

अजहरुद्दीन ने अपनी शिकायत में कहा है कि एचसीए के एक सदस्य ने प्रशासनिक मसले को लेकर उनके और संघ के एक कर्मचारी के खिलाफ 'अपमानजनक भाषा' का प्रयोग किया। एचसीए के सदस्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

मामले में चल रही जांच

पुलिस के मुताबिक एचसीए सदस्य ने अजहरुद्दीन के साथ मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया है। पुलिस दर्ज कराई गई शिकायत में मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा है कि हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के कमेटी मेंबर ने उनको और संघ के एक कर्मचारी को प्रशासनिक मामलों को लेकर गालियां दी हैं। शिकायत के आधार पर, प्रासंगिक भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत एचसीए सदस्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल मामले में आगे की जांच जारी है।

डीडीसीए में चले थे जूते

मतभेदों के कारण इस तरह के हालात पहले भी सामने आ चुके हैं। बीते साल दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन यानी डीडीसीए के अधिकारी आपस में भिड़ गए। यहां तक कि उन्होंने एक-दूसरे को जूतों से तक पीटा था।

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 47 टेस्ट और 174 वनडे मैचों में कप्तानी की है।

मोहम्मद अजहरुद्दीन के प्रदर्शन पर एक नजर

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 47 टेस्ट और 174 वनडे मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है, जिसमें से वनडे क्रिकेट में भारत ने 90 मुकाबले जीते हैं। 

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारत के लिए 99 टेस्ट की 147 पारियों में 22 शतक और 21 अर्धशतक की मदद से 6215 रन बनाए। इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 199 रहा। बात अगर 334 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 54 बार नाबाद रहते हुए उन्होंने 7 सेंचुरी और 58 फिफ्टी की मदद से 9378 रन बनाए। वनडे में उन्होंने नाबाद 153 रन की इनिंग खेली थी।

टॅग्स :मोहम्मद अज़हरुद्दीनभारतीय क्रिकेट टीमटीम इंडियाहैदराबाद

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या