महिला वनडे वर्ल्ड कप 2022 के लिए हरमनप्रीत कौर होंगी भारतीय टीम की उप-कप्तान, मिताली राज ने किया खुलासा

मिताली राज ने शनिवार को बताया कि महिला वनडे वर्ल्ड कप 2022 में भारत की स्टार बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर बतौर उप-कप्तान नजर आने वाली हैं।

By मनाली रस्तोगी | Published: February 26, 2022 11:18 AM2022-02-26T11:18:21+5:302022-02-26T11:19:55+5:30

Mithali Raj Says Harmanpreet Kaur will be Indias vice-captain in World Cup | महिला वनडे वर्ल्ड कप 2022 के लिए हरमनप्रीत कौर होंगी भारतीय टीम की उप-कप्तान, मिताली राज ने किया खुलासा

महिला वनडे वर्ल्ड कप 2022 के लिए हरमनप्रीत कौर होंगी भारतीय टीम की उप-कप्तान, मिताली राज ने किया खुलासा

googleNewsNext
Highlightsमिताली राज ने बताया कि महिला वनडे वर्ल्ड कप 2022 के लिए हरमनप्रीत भारतीय टीम की उप-कप्तान होंगीन्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में दीप्ति शर्मा भारतीय टीम की उप-कप्तान थीं

नई दिल्ली: भारत की स्टार बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर महिला वनडे वर्ल्ड कप 2022 में बतौर उप-कप्तान खेलेंगी। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज मिताली राज ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि महिला वनडे वर्ल्ड कप 2022 में हरमनप्रीत भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप-कप्तान के तौर पर खेलते हुए नजर आएंगी। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दो वनडे मैचों में दीप्ति शर्मा इंडियन टीम की उप-कप्तान थी।

हरमनप्रीत कौर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथा मैच नहीं खेला था, जबकि फाइनल मुकाबले में उन्हें देखा गया था। हालांकि, हरमनप्रीत के आखिरी मैच में वापसी करने के बाद भी दीप्ति शर्मा ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप-कप्तान थीं। वहीं, एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मिताली राज ने कहा, "आखिरी के दो वनडे मैचों में दीप्ति टीम की उप-कप्तान थीं क्योंकि ये टीम सेलेक्टर्स और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) का फैसला था, लेकिन वर्ल्ड कप के लिए हरमनप्रीत ही टीम की उप-कप्तान हैं।"

बता दें कि भारत ने अपनी तीनों अनुभवी बल्लेबाजों कप्तान मिताली राज, सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और फॉर्म में वापसी करने वाली हरमनप्रीत कौर के अर्धशतकों की मदद से गुरुवार को यहां पांचवें और आखिरी महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया था। इस आखिरी मैच के साथ टीम इंडिया ने पांच मैचों वाली इंटरनेशनल वनडे सीरीज में पहली जीत दर्ज की थी। पिछले मैचों में अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाने वाले भारतीय गेंदबाजों ने भी आखिर में अच्छा प्रदर्शन किया था।  

Open in app