कोविड -19: मिताली राज और पूनम यादव ने भी बढ़ाए मदद के हाथ, जानिए दिया कितना दान

Mithali Raj, Poonam Yadav: भारतीय महिला टीम की क्रिकेटरों मिताली राज और पूनम यादव ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए कोविड-19 राहत कोष में क्रमश: 10 और 2 लाख रुपये का योगदान दिया है

By भाषा | Published: March 31, 2020 8:42 AM

Open in App
ठळक मुद्देमिताली राज ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए दिए 10 लाख रुपये, पूनम यादव ने दिए 2 लाखउत्तर प्रदेश कुश्ती संघ ने मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच लाख रुपये देने का ऐलान किया

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण ने महासंघ की ओर से कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री राहत कोष में 11 लाख रुपये देने की घोषणा की है जबकि क्रिकेटर मिताली राज ने दस लाख और पूनम यादव ने दो लाख रुपये दिए।

भारतीय खेल प्राधिकरण के कर्मचारियों ने भी तीन दिन का वेतन दिया है जो करीब 76 लाख रुपये है। भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली ने प्रधानमंत्री राहत कोष और तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की।

वहीं महिला टी20 विश्व कप 2020 में भारत के फाइनल तक पहुंचने के अभियान में अहम भूमिका निभाने वाली पूनम ने दो लाख रुपये दिये हैं।

उन्होंने ट्वीट किया,‘‘मैं प्रधानमंत्री राहत कोष और उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान दे रही हूं। उम्मीद है कि सभी अपना योगदान देंगे। सभी सुरक्षित रहें।’’

भारतीय हरफनमौला दीप्ति शर्मा ने भी डेढ़ लाख रुपये का योगदान दिया। उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ की ओर से बृज भूषण ने मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच लाख रुपये देने का ऐलान किया। वहीं वाराणसी कुश्ती संघ के अध्यक्ष संजय कुमार ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 50000 रुपये देने की घोषणा की। 

इस घातक वायरस की वजह से दुनिया भर में 37 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, भारत में भी इससे 1200 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, जिससे अब तक 32 लोगों की मौत हो चुकी है।

टॅग्स :मिताली राजपूनम यादवकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या