इस साल आईपीएल में नहीं खेलेंगे मिचेल स्टार्क, बोले- मुझे इसका कोई मलाल नहीं

स्टार्क ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप पर ध्यान लगाने के लिए आईपीएल से हट गए थे लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया।

By भाषा | Published: August 04, 2020 4:22 PM

Open in App

बायें हाथ के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का हिस्सा नहीं बनने का मलाल नहीं है और उन्होंने कहा कि वह आगामी गर्मियों के सत्र की तैयारी करके सहज हैं।

दो साल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से खेलने वाले 30 साल के स्टार्क के हवाले से क्रिकेट.कॉम.एयू ने कहा, ‘‘मुझे पता है कि दूरदर्शिता शानदार चीज है और अब आईपीएल अलग समय पर हो रहा है लेकिन नहीं, मैं अपना फैसला नहीं बदलूंगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘खिलाड़ी जब सितंबर में आईपीएल में खेल रहे होंगे तो मुझे ट्रेनिंग में समय बिताकर खुशी होगा। मैं गर्मियों के लिए तैयार हो रहा हूं।’’

स्टार्क ने कहा, ‘‘अगले साल आईपीएल होगा और मुझे अगर खेलने की इच्छा होगी या मेरे आसपास के लोग चाहेंगे तो निश्चित तौर पर मैं इस पर विचार करूंगा लेकिन इस साल मैं अपने फैसले को लेकर काफी सहज हूं।’’

स्टार्क को 2018 आईपीएल नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा था लेकिन वह चोट के कारण सत्र से बाहर हो गए थे और अंतत: नवंबर में उन्हें रिलीज कर दिया गया। यह तेज गेंदबाज इस समय न्यू साउथ वेल्स की टीम के अपने साथियों के साथ ट्रेनिंग कर रहा है और ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड के सीमित ओवरों के दौरे की पुष्टि होने का इंतजार कर रहा है।

ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड दौरे पर तीन टी20 और इतने ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। श्रृंखला चार सितंबर से खेली जानी है लेकिन यह देश की सरकार की स्वीकृति पर निर्भर करेगी।

टॅग्स :मिशेल स्टार्कइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)कोलकाता नाइट राइडर्सकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या