IND vs Aus: तीसरे टी20 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में बदलाव, इस स्टार तेज गेंदबाज की दो साल बाद वापसी

Mitchell Starc: भारत के खिलाफ रविवार को खेले जाने वाले तीसरे टी20 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने चोटिल बिली स्टेनलेक की जगह किया मिशेल स्टार्क को शामिल

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 24, 2018 10:48 AM

Open in App
ठळक मुद्देमिशेल स्टार्क की भारत के खिलाफ तीसरे टी20 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसीस्टार्क ने अपना आखिरी इंटरनेशनल टी20 मैच सितंबर 2016 में खेला थास्टार्क को दूसरे टी20 से पहले चोटिल हुए बिली स्टेनलेक की जगह मिला मौका

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ रविवार को खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी टी20 मैच के लिए तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को टीम में शामिल किया है। स्टार्क को चोटिल बिली स्टेनलेक की जगह टीम में शामिल किया गया है। 

स्टेनलेक भारत के खिलाफ शुक्रवार को बारिश में धुले मेलबर्न में खेले गए दूसरे टी20 से पहले कैचिंग प्रैक्टिस के दौरान ऐड़ी में चोट लगा बैठे थे। दूसरे टी20 में स्टेनलेक की जगह नाथन कोल्टर नाइल को शामिल किया गया था। लेकिन अब वह इस सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह 13 सदस्यीय टीम में मिशेल स्टार्क को शामिल किया गया है। 

28 वर्षीय स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच सितंबर 2016 में खेला था, वहीं अपने देश में उन्होंने इस फॉर्मेट में आखिरी मैच 2014 में खेला था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्टार्क को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था और वह वर्तमान में शेफील्ड शील्ड में अपनी घरेलू टीम न्यू साउथ वेल्स के लिए क्वींसलैंड के खिलाफ खेल रहे थे।

स्टार्क के अगले महीने भारत के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए शेफील्ड शील्ड के अगले चरण में खेलने की संभावना नहीं थी। लेकिन अब इस अचानक बुलावे से उनको अपनी योजनाएं फिर से तैयार करनी पड़ेंगी।

कप्तान एरॉन फिंच ने शनिवार को कहा, (स्टार्क के पास) सीमित ओवरों की क्रिकेट में काफी अनुभव है और हमने देखा है कि वह गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन करने पर कितने घातक हो सकते हैं।'

ऑस्ट्रेलियाई टीम ब्रिस्बेन में खेला गया पहला टी20 मैच 4 रन से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। सीरीज का तीसरा टी20 मैच रविवार को सिडनी में खेला जाएगा। 

तीसरे टी20 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स केरी, एश्टन एगर, जेसन बेहरनड्रॉफ, नाथन कोल्टर-नाइल, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैक्डरमाड, डि आर्की शॉर्ट, मार्कर्स स्टोइनिस, एंड्रयू टाय, एडम जंपा, मिशेल स्टार्क।

टॅग्स :मिशेल स्टार्कभारत Vs ऑस्ट्रेलियाएरोन फिंच

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या