पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की भारतीय गेंदबाजों को सलाह, एशिया कप में फखर के सामने ऐसे करें गेंदबाजी

फखर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बुलावायो में 156 गेंद पर 210 रन बनाए और वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले वह पाकिस्तान के पहले तथा दुनिया के छठे बल्लेबाज बने।

By भाषा | Published: July 25, 2018 02:24 PM2018-07-25T14:24:14+5:302018-07-25T14:24:14+5:30

Mike Hussey give advice to Indian Bowlers for Asia Cup | पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की भारतीय गेंदबाजों को सलाह, एशिया कप में फखर के सामने ऐसे करें गेंदबाजी

Mike Hussey give advice to Indian Bowlers for Asia Cup

googleNewsNext

मुंबई, 25 जुलाई। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइक हस्सी ने भारतीय गेंदबाजों को सलाह दी है कि 19 सितंबर से दुबई में शुरू हो रहे एशिया कप में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के आक्रामक सलामी बल्लेबाज फखर जमान के सामने गेंद की गति को कम रखें।

शानदार फॉर्म में चल रहे फखर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बुलावायो में 156 गेंद पर 210 रन बनाए और वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले वह पाकिस्तान के पहले तथा दुनिया के छठे बल्लेबाज बने। वनडे में सबसे तेजी से 1000 रन पूरे करने का विवियन रिचडर्स का रिकॉर्ड भी उन्होंने तोड़ा।

हस्सी ने कहा कि फखर के सामने अच्छी लाइन और लैंग्थ रखनी होगी। अनुशासित गेंदबाजी करके उसे शुरुआत में ही जोखिम लेने पर मजबूर करना होगा। उन्होंने कहा कि उसके सामने गेंद की गति कम रखने का फायदा मिलेगा।

फखर ने पिछले साल भारत के खिलाफ चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में शतक जमाया था।

हस्सी ने कहा कि फखर शानदार फॉर्म में है और भारत के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में उसका शतक कौन भूल सकता है। वह तेजी से रन बनाता है और गेंदबाजों पर दबाव बनाता है। उन्होंने कहा कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान प्रबल दावेदार होंगे, लेकिन अफगानिस्तान भी उलटफेर कर सकता है।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app