#MeToo की जद में आया क्रिकेट, बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप

Rahul Johri: बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी पर एक महिला पत्रकार ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है, #METoo कैंपेन की जद में आया क्रिकेट

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 13, 2018 12:15 PM

Open in App

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर: #MeToo अभियान के तहत चर्चित शख्सियतों का नाम यौन दुर्व्यवहार में सामने आने का सिलसिला जारी है। अब इसकी जद में क्रिकेट से जुड़े लोग भी आने लगे हैं। एक महिला पत्रकार ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सीईओ राहुल जोहरी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

राहुल भारत में क्रिकेट खेल को आगे बढ़ाने के लिए संचालन, हितधारक प्रबंधन और निर्माण रणनीतियों की जिम्मेदारी निभाते हैं। बीसीसीआई से जुड़ने से पहले वह डिस्कवरी नेटवर्क एशिया पैसेफिक के जनरल मैनेजर और एक्जिक्युटिव वाइस प्रेसिडेंट पद पर रह चुके हैं। इससे पहले #मीटू कैंपेन के तहत श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा और तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा पर भी यौन उत्पीड़न के आरोप लग चुके हैं। इस महिला पत्रकार ने अपनी आपबीती बताते हुए कहा है कि जोहरी ने कैसे उन्हें नौकरी का झांसा देते हुए अपने घर पर बुलाया था और अपनी पत्नी की गैरमौजूदगी में उनका यौन शोषण किया था।

इस पत्रकार का आरोप है कि राहुल और वे दोनों एकदूसरे को पहले से जानते थे और कोई बार काम के सिलसिले में कॉफी के लिए मिल चुके थे। इस पत्रकार ने एक बार राहुल को उनकी पत्नी के साथ अपने घर पर डिनर के लिए भी बुलाया था। इसी दौरान एक बार राहुल ने उन्हें नौकरी का ऑफर देते हुए घर पर बुलाया और पत्नी की गैरमौजूदगी में उनका यौन उत्पीड़न किया और हंसते हुए कहा, 'ये तुम्हारे इंटरव्यू का आखिरी हिस्सा है।'

इस पत्रकार का आरोप है कि उसने इस बारे में मीडिया के कई बड़े पत्रकारों को मेल किया था लेकिन उन्हें अपना मुंह बंद रखने के लिए कहा गया। इस घटना के बारे में इस पत्रकार का कहना है कि वह इस घटना के बाद से सालों तक आत्मग्लानि से भरी रहीं और खुद को दोषी मानती रहीं जबकि इसमें उनकी कोई गलती ही नहीं थी। 

इससे पहले एक महिला ने भी श्रीलंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा पर मुंबई के एक होटल में उनके साथ यौन दुर्व्यहार का आरोप लगाया था। इसके अलावा एक और महिला ने 1996 के वर्ल्ड कप विजेता पूर्व श्रीलंकाई कप्तान अर्जुन रणतुंगा पर भी  यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। 

टॅग्स :राहुल जोहरीबीसीसीआई# मी टू

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या