हरभजन सिंह ने जताई 2015 वर्ल्ड कप न खेल पाने पर निराशा, कहा, 'मैं, युवराज, गंभीर खेल सकते थे वह वर्ल्ड कप'

Harbhajan Singh: स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि वह, युवराज, गंभीर और सहवाग 2015 का वर्ल्ड कप खेल सकते थे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 18, 2019 8:11 AM

Open in App
ठळक मुद्देहरभजन सिंह ने जताई 2015 वर्ल्ड कप न खेल पाने पर निराशाभज्जी ने कहा, मैं, युवराज और गंभीर 2015 वर्ल्ड कप खेल सकते थे

भारत की 2011 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे हरभजन सिंह को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में हुए 2015 वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम में नहीं चुना गया था। 

इस बात पर अपनी निराशा जाहिर करते हुए इस स्टार ऑफ स्पिनर ने कहा है कि 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कई खिलाड़ियों को 2015 वर्ल्ड कप में खेलना चाहिए था। 

39 वर्षीय हरभजन ने 2015 वर्ल्ड कप खेलने के लिए जिन खिलाड़ियों के नाम लिए उनमें उनके अलावा, युवराज, गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग शामिल हैं। 

संदीप पाटिल की अगुवाई में चयन समिति ने युवराज सिंह, हरभजन सिंह, सहवाग और गंभीर को 2015 वर्ल्ड कप के लिए नजरअंदाज कर दिया था। 2011 वर्ल्ड कप के केवल चार सदस्यों-धोनी, कोहली, रैना और अश्विन को ही 2015 वर्ल्ड कप टीम में बरकरार रखा गया था।  

मैं, युवी और गंभीर खेल सकते थे अगला वर्ल्ड कप: हरभजन

हरभजन ने एजेंडा आज तक में कहा, '2011 के कई खिलाड़ी अगला वर्ल्ड कप खेल सकते थे। जैसे मैं, युवी, गंभीर, हम निश्चित तौर पर अगला वर्ल्ड कप खेल सकते थे लेकिन हमें बाहर कर दिया गया था। मुझे नहीं पता कि हम सब को बाहर करने के पीछे क्या एजेंडा था।' 

ये 2015 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुने जाने पर उन्हें कैसा लगा था, इस बारे में हरभजन ने कहा, 'ये ऐसे ही था, जैसे आपका काम पूरा हो गया और अब आप जा सकते हैं। हमें नई टीम बनानी है। आपको नई टीम की जरूरत क्यों है? आपको इसकी जरूरत तब होती है, जब टीम नहीं जीती हो। हमने वर्ल्ड कप जीता था और आपको टीम को आगे ले जाना चाहिए थे।'  

भारत 2015 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मेजबान ऑस्ट्रेलिया से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया था।

वहीं 236 वनडे खेल चुके हरभजन सिंह अब भी भारतीय टीम से बाहर हैं। उन्होंने वनडे में 269 विकेट लिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने 103 टेस्ट और 28 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं। 

टॅग्स :हरभजन सिंहयुवराज सिंहगौतम गंभीरवीरेंद्र सहवागआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या