वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 के बाद वनडे सीरीज से भी बाहर हुए शिखर धवन, मयंक अग्रवाल को टीम में मिली जगह

शिखर धवन को पिछले महीने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान घुटने में चोट लगी थी, जिससे वह अभी तक पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं।

By सुमित राय | Published: December 11, 2019 02:06 PM2019-12-11T14:06:06+5:302019-12-11T14:41:39+5:30

Mayank Agarwal to replace injured Shikhar Dhawan for the upcoming ODI series against West Indies | वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 के बाद वनडे सीरीज से भी बाहर हुए शिखर धवन, मयंक अग्रवाल को टीम में मिली जगह

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 के बाद वनडे सीरीज से भी बाहर हुए शिखर धवन, मयंक अग्रवाल को टीम में मिली जगह

googleNewsNext
Highlightsभारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। चोटिल धवन की जगह भारतीय टीम में मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। चोटिल धवन की जगह विकल्प के तौर पर मयंक अग्रवाल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। मयंक अग्रवाल विंडीज के खिलाफ 15 दिसंबर से शुरू हो रही सीरीज से वनडे क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं।

बता दें कि शिखर धवन को पिछले महीने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान दिल्ली की ओर से खेलते हुए महाराष्ट्र के खिलाफ घुटने में चोट लगी थी, जिससे वह अभी तक पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। धवन घुटने की चोट के कारण विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए थे और उनकी जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया था।

क्रिकबज ने बीसीसीआई मेडिकल टीम के हवाले से बताया कि शिखर धवन के घुटने की चोट पर लगे टांके कट गए हैं और घाव धीरे-धीरे ठीक हो रहा है, लेकिन उन्हें पूरी तरह से फिटनेस हासिल करने से पहले उन्हें कुछ और समय की जरूरत है।'

मयंक अग्रवाल ने पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक खेले 9 मैचों की 13 पारियों में 67.07 की औसत से 872 रन बनाए है। इस दौरान मयंक ने 3 शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं।

मयंक अग्रवाल फिलहाल रणजी ट्रॉफी में कर्नाटक की टीम की ओर से तमिलनाडु के खिलाफ खेल रहे हैं। मयंक ने पहली पारी में 78 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए थे। मयंक 15 दिसंबर से चेन्नई में शुरू हो रही वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम से जुड़ेंगे।

भारत-वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का कार्यक्रम

मैचतारीखमैच का समयग्राउंड
पहला वनडे मैच15 दिसंबर, रविवारदोपहर 2 बजेएमए चिदंबरम स्टेडियम , चेपक, चेन्नई
दूसरा वनडे मैच18 दिसंबर, बुधवारदोपहर 2 बजेडॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम
तीसरा वनडे मैच22 दिसंबर, रविवारदोपहर 2 बजेबाराबती स्टेडियम, कटक

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार।

Open in app