मुंबई के खिलाफ रणजी मैच से मयंक अग्रवाल को दिया गया आराम, इस खिलाड़ी को टीम में मिली जगह

भारत की सीनियर टीम भी 24 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला और फिर दो टेस्ट की श्रृंखला खेलेगी।

By भाषा | Published: December 31, 2019 07:45 PM2019-12-31T19:45:56+5:302019-12-31T19:45:56+5:30

Mayank Agarwal rested from Ranji match against Mumbai | मुंबई के खिलाफ रणजी मैच से मयंक अग्रवाल को दिया गया आराम, इस खिलाड़ी को टीम में मिली जगह

मुंबई के खिलाफ रणजी मैच से मयंक अग्रवाल को दिया गया आराम, इस खिलाड़ी को टीम में मिली जगह

googleNewsNext
Highlightsमयंक अग्रवाल को रणजी ट्रॉफी मैच से आराम देते हुए 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया है।अग्रवाल को 17 जनवरी से शुरू हो रहे न्यूजीलैंड दौर के लिए भारत ए की सभी प्रारूपों की टीम में जगह दी गई है।

कर्नाटक ने बीसीसीआई के आग्रह पर सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को मुंबई के खिलाफ उसके मैदान पर तीन जनवरी से होने वाले रणजी ट्रॉफी मैच से आराम देते हुए 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया है। मुंबई ने हालांकि इस मुकाबले के लिए भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे के अलावा पृथ्वी शॉ को भी अपनी टीम में जगह दी है।

अग्रवाल को 17 जनवरी से शुरू हो रहे न्यूजीलैंड दौर के लिए भारत ए की सभी प्रारूपों की टीम में जगह दी गई है। टीम 10 जनवरी को आकलैंड के लिए रवाना होगी और टेस्ट टीम के नियमित सदस्य अग्रवाल पर काम के बोझ को देखते हुए उन्हें आराम देने का आग्रह किया गया था। रहाणे को भी भारत ए टीम में जगह मिली है लेकिन उनके फरवरी में दूसरे चार दिवसीय मैच में ही खेलने की संभावना है।

पृथ्वी शॉ को भी सभी प्रारूपों के लिए भारत ए टीम में शामिल किया गया है, लेकिन वह आठ महीने के डोपिंग प्रतिबंध के बाद वापसी कर रहे हैं। भारत की सीनियर टीम भी 24 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला और फिर दो टेस्ट की श्रृंखला खेलेगी।

मयंक अग्रवाल की गैरमौजूदगी में आर समर्थ की टीम में वापसी हुई है। खराब फॉर्म से जूझ रहे समर्थ को हिमाचल प्रदेश के खिलाफ पिछले मैच में चार और शून्य रन की पारियां खेलने के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था।

टीम इस प्रकार है: करुण नायर (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, निश्चल डी, आर समर्थ, अभिषेक रेड्डी, बीआर शरथ, रोहन कदम, श्रेयस गोपाल, जगदीश सुचिथ, अभिमन्यु मिथुन, वी कौशिक, प्रतीक जैन, रोनित मोरे, शरत श्रीनिवास और प्रवीण दुबे।

Open in app