मार्क वॉ ने ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता पद से इस्तीफा दिया, अब करेंगे कॉमेंट्री

मॉर्क वॉ की जगह कौन लेगा, फिलहाल इसे लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। फिलहाल इस पैनल में वॉ के अलावा ट्रेवर होंस, ग्रेस चैपल और नए कोच जस्टिन लैंगर हैं।

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: May 15, 2018 2:23 PM

Open in App

नई दिल्ली, 15 मई: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ ने राष्ट्रीय चयनकर्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है। वह अब टीवी पर कॉमेंट्री करते नजर आएंगे। वॉ का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ करार 31 अगस्त को खत्म हो रहा है जिसे वह रिन्यू नहीं कराएंगे। हालांकि, आगामी इंग्लैंड और जिम्बाब्वे दौरे के लिये वह पैनल में बने रहेंगे ।

वॉ ने बताया, 'पिछले चार साल से अपने साथी चयनकर्ताओं, कोचिंग स्टाफ और खिलाड़ियों के साथ काम करना फख्र की बात रही। मैं सभी फॉर्मट में ऑस्ट्रेलियाई टीमों के प्रदर्शन पर गौरवान्वित हूं।' 

वॉ के अनुसार, 'मेरा मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के पास प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कमी नहीं है। आने वाले समय में टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।' 

मॉर्क वॉ की जगह कौन लेगा, फिलहाल इसे लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। फिलहाल इस पैनल में वॉ के अलावा ट्रेवर होंस, ग्रेस चैपल और नए कोच जस्टिन लैंगर हैं। वॉ अब फॉक्स स्पोटर्स से जुड़ेंगे जिसने छह साल के लिये ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के प्रसारण अधिकार खरीदे हैं । इसके साथ ही चैनल नाइन का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ चार दशक पुराना रिश्ता भी खत्म हो गया था। 

फॉक्स स्पोर्स्ट ने वॉ के अलावा ऐलन बॉर्डर, माइक हसी और इंग्लैंड के माइकल वॉन के साथ करार किया है। माना जा रहा है कि शेन वॉर्न भी जल्द भी इस टीम के साथ फॉक्स स्पोर्ट्स से जुड़ जाएंगे।

टॅग्स :ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या