मनु साहनी ने संभाला आईसीसी सीईओ का कार्यभार, जुलाई तक डेविड रिचर्ड्सन के साथ करेंगे काम

मनु साहनी ने सोमवार को आईसीसी के मुख्य कार्यकारी का प्रभार संभाल लिया और वह डेव रिचर्डसन के साथ काम करेंगे जो जुलाई में विश्व कप के बाद पद छोड़ देंगे।

By सुमित राय | Published: April 1, 2019 05:03 PM2019-04-01T17:03:35+5:302019-04-01T17:05:41+5:30

Manu Sawhney Takes Over As International Cricket Council CEO | मनु साहनी ने संभाला आईसीसी सीईओ का कार्यभार, जुलाई तक डेविड रिचर्ड्सन के साथ करेंगे काम

मनु साहनी ने संभाला आईसीसी सीईओ का कार्यभार, जुलाई तक डेविड रिचर्ड्सन के साथ करेंगे काम

googleNewsNext

मनु साहनी ने सोमवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी (सीईओ) का प्रभार संभाल लिया और वह डेव रिचर्डसन के साथ काम करेंगे जो जुलाई में विश्व कप के बाद पद छोड़ देंगे। बता दें कि इसी साल जनवरी में मनु साहनी को आईसीसी ने अपना सीईओ अप्वाइंट किया था।

ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स के पूर्व प्रबंध निदेशक साहनी निवर्तमान मुख्य कार्यकारी रिचर्डसन के साथ पिछले छह हफ्ते से काम कर रहे हैं जिससे कि अधिकारी बदलने पर कोई दिक्कत नहीं आए। पूर्व निर्धारित योजना के अनुसार रिचर्डसन जुलाई तक आईसीसी के साथ रहेंगे और इंग्लैंड में विश्व कप का आयोजन देखेंगे।


वैश्विक खोज के बाद आईसीसी के बोर्ड ने साहनी की नियुक्ति को स्वीकृति दी थी। नियुक्ति की प्रक्रिया की अगुआई आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर और नामांकन समिति ने की थी।

साहनी ने कहा, 'डेविड से प्रभार संभालकर मैं बेहद खुश हूं जिन्होंने पिछले सात साल में पूरी क्षमता के साथ खेल को आगे बढ़ाया। मैं भविष्य के मौकों को लेकर रोमांचित हूं और अपने सदस्यों, साझेदारों और स्टाफ के साथ साझेदारी में काम करने को लेकर उत्सुक हूं।'

बता दें कि मनु साहनी ने 17 साल तक ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स के साथ काम किया है। इसके अलावा उन्होंने 2007-2015 से आईसीसी के साथ वैश्विक प्रसारण साझेदारी समझौते का नेतृत्व किया है।  उन्होंने व्यवसाय को नई बुलंदियों तक पहुंचाने और वार्षिक राजस्व को दोगुना करने का श्रेय जाता है। (भाषा से इनपुट)

Open in app